scriptसाइंटिफिकऑफिसर सहित कई पदों पर भर्ती | Recruitment to many posts including Scientific Officer | Patrika News

साइंटिफिकऑफिसर सहित कई पदों पर भर्ती

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2020 02:40:28 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

साइंटिफिकऑफिसर सहित कई पदों पर भर्ती

साइंटिफिकऑफिसर सहित कई पदों पर भर्ती

साइंटिफिकऑफिसर सहित कई पदों पर भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों में साइंटिफिकऑफिसर, जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर, लेक्चरर और सब.एडिटर की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। यह नोटिफिकेशन यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।
पात्र अभ्यार्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को ऑनलाइन पर डाउनलोड और चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त 2020 रात 11.59 बजे तक है। आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट लेने की अंतिम तारीख 28 अगस्त 2020 निर्धारित की गई है।
यूपीएससी की ओर से जारी इस भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक 24 टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों को भरा जाना है। इनमें से 14 जूनियर साइंटिस्ट, दो सब एडिटर, दो लेक्चरर (वोकेशनल गाइडेंस), 3 लेक्चरर (आर्थोटिक्स), दो लेक्चरर (फिजियोथेरेपी), और एक साइंटिफिक ऑफिसर (फार्माकोगनॉजी) के पद हैं।
महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि. 27 अगस्त 2020, रात 11.59 बजे तक
प्रिंटआउट लेने की अंतिम तिथि. 28 अगस्त 2020, रात 11.59 बजे तक
शैक्षिक योग्यता:
जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजिक्स/ एप्लाइड फिजिक्स/ केमिस्ट्री/पॉलिमर केमिस्ट्री/ इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिकल/ वैमानिकी/ रासायनिक में होना चाहिए। या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में बैचलर की डिग्री या इलेक्ट्रॉनिक्स/टेलीकम्यूनिकेशन / कंप्यूटर साइंस/ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/ मैटलर्जिकल में मास्टर डिग्री होनी चाहिए।
साइंटिफिक ऑफिसर (फार्माकोग्नॉसी) : वनस्पति विज्ञान या फार्मेसी (फार्माकोग्नॉसी) के साथ मास्टर डिग्री
सब.एडिटर: कानून में स्नातक की डिग्री़ इंटरमीडिएट में हिंदी और अंग्रेजी विषय
सामान्य श्रेणी से संबंधित कैंडिडेट के लिए 25 रुपए का शुल्क देना होगा। एससी एसटी पीएच महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क देय नहीं है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो