scriptमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की रीट भर्ती की घोषणा, 25 अप्रेल को होगी परीक्षा | reet 2020 exam date latest news in hindi | Patrika News

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की रीट भर्ती की घोषणा, 25 अप्रेल को होगी परीक्षा

locationजयपुरPublished: Dec 18, 2020 04:24:48 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

REET 2020 Exam Date: रीट भर्ती तिथि का इंतजार कर रहे प्रदेश के 11 लाख से अधिक बेरोजगारों को बड़ी सौगात मिली है। कांग्रेस सरकार के दो साल की वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को रीट भर्ती परीक्षा 2020 की घोषणा कर दी हैं।

reet 2020 exam date latest news in hindi

DEMO PIC

जयपुर। रीट भर्ती तिथि का इंतजार कर रहे प्रदेश के 11 लाख से अधिक बेरोजगारों को बड़ी सौगात मिली है। कांग्रेस सरकार के दो साल की वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को रीट भर्ती परीक्षा 2020 की घोषणा कर दी हैं। प्रदेशभर में रीट भर्ती परीक्षा 25 अप्रेल 2021 को होगी। बोर्ड की ओर से जल्द विज्ञप्ति जारी होगी। रीट के जरिए प्रदेश में 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की प्रथम व द्वितीय लेवल में भर्ती होनी है। बता दें कि लंबे समय से इस भर्ती की विज्ञप्ति और परीक्षा तिथि जारी करने की मांग हो रही थी।
राजस्थान: रीट भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर

रीट के बाद पदों का वर्गीकरण
शिक्षा विभाग की ओर से पहले रीट भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जाएगी। रीट भर्ती होने के बाद पदों का वर्गीकरण जारी किया जाएगा। फिलहाल प्रथम व द्वितीय लेवल के हिसाब से पदों के वर्गीकरण का काम पूरा कर लिया है। इधर, बेरोजगारों की ओर से पद बढ़ाने की मांग लगातार की जा रही है।
विज्ञप्ति के साथ तय होगा फॉर्मूला
सरकार ने रीट के अंक व वैटेज के आधार पर भर्ती कराने की घोषणा की है। लेकिन भर्ती के पैर्टन का अंतिम फैसला भी सरकार की ओर से जल्द लिया जाएगा। पिछली सरकार के समय लागू वैटेज को सरकार ने बदलने की तैयारी भी कर ली है। इसके पीछे बड़ी वजह प्रदेश के युवाओं को भर्तियों में प्राथमिकता देना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो