scriptREET 2021 result declared, reet result 2021 | REET Result 2021: खुशखबरी, राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा REET का रिजल्ट जारी | Patrika News

REET Result 2021: खुशखबरी, राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा REET का रिजल्ट जारी

REET Result 2021: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बहुचर्चित अध्यापक पात्रता परीक्षा REET का परीक्षा परिणाम आज जारी कर दिया गया है।

जयपुर

Updated: November 02, 2021 03:38:55 pm

जयपुर। REET Result 2021: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बहुचर्चित अध्यापक पात्रता परीक्षा REET का परीक्षा परिणाम आज जारी कर दिया गया है। अजमेर स्थित गोखले मार्ग रीट कार्यालय मुख्यालय पर बोर्ड के अध्यक्ष एवं रीट परीक्षा के मुख्य समन्वयक डॉ. डीपी जारोली ने मीडिया के समक्ष परिणामों की घोषणा की।

REET EXAM Result

रीट परीक्षा लेवल 1 व लेवल 2 के अलग अलग वर्गों से परिणाम घोषित किए गए। लेवल 1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी ने तथा गोविंद सोनी उदयपुर ने सर्वश्रेष्ठ अंक हासिल किए। उन्होंने 150 में से 148 अंक अर्जित किए। लेवल 2 में कीरत सिंह, सुरभि पारीक, निम्बाराम ने भी सबसे ज्यादा अंक हासिल करते हुए 150 में से 146 अंक हासिल किए।

डॉ. जारोली ने बताया कि सामान्य वर्ग में 60 से अधिक अंक हासिल करने वाले 47079 अभ्यर्थी रहे जो लेवल 2 से संबद्ध है। उन्होंने सफल अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि अब अकेडेमिक इंडेक्स के बाद मेरिट जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह शिक्षा जगत के लिए प्रसन्नता का विषय है कि बोर्ड ने इतनी बड़ी परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित कर अल्प समय में ही परिणाम जारी कर दिया। उन्होंने असफल अभ्यर्थियों को भी हौसला बनाए रखने तथा अगले प्रयास के लिए प्रेरणा दी। इस मौके पर बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सेंगवा भी मौजूद थे।

REET Result जारी होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभ्यार्थियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा-रीट परीक्षा में सफल हुए सभी अभ्यार्थियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। सीएम ने कहा कि जो सफल नहीं हो सके हैं वह निराश न हो आगे आने वाली परीक्षाओं की तैयारी करें। सिर्फ एक परीक्षा जीवन का रास्ता तय नहीं कर सकती, इसलिए मेहनत करते रहें।

परिणाम देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

rajeduboard.rajasthan.gov.in

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.