script

REET 2023: जयपुर में इंटरनेट बंद, 1 मार्च तक रहेगी दिक्कत

locationजयपुरPublished: Feb 27, 2023 10:28:47 am

Submitted by:

Manish Chaturvedi

अध्यापक भर्ती परीक्षा को देखते हुए की जा रही नेटबंदी

REET 2023: जयपुर में इंटरनेट बंद, 1 मार्च तक रहेगी दिक्कत

REET 2023: जयपुर में इंटरनेट बंद, 1 मार्च तक रहेगी दिक्कत

जयपुर। राजधानी जयपुर में आज सोमवार को भी इंटरनेट बंद है। नेटबंदी को ओर बढ़ाया जा सकता है। माना जा रहा है कि अध्यापक भर्ती परीक्षा को देखते हुए एक मार्च तक नेटबंदी को बढ़ाया जा सकता है। इंटरनेट के लिए जयपुर संभागीय आयुक्त की ओर से आदेश जारी किए गए है। इससे पहले इंटरनेट बंद के आदेश 25 जनवरी को जारी किए गए थे। जिसमें 25 व 26 जनवरी को इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी किए गए थे।


प्रदेश में 25 फरवरी से अध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन हो रहा है। जिसके चलते कई शहरों में इंटरनेट को बंद किया गया है। इसमें जयपुर, जोधपुर सहित अन्य शहर शामिल है। परीक्षा के दौरान पेपर लीक जैसे मामलों को रोकने के लिए सरकार की ओर से नेटबंदी का सहारा लिया जा रहा है। इंटरनेट बंद का समय सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक का है।


नेटबंदी से बढ़ी परेशानियां
जहां एक ओर सरकार परीक्षा में पेपर लीक व नकल रोकने के लिए नेटबंदी का सहारा ले रही हैं। वही दूसरी ओर से नेटबंदी से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी जयपुर सहित अन्य शहरों में लोगों को नेटबंदी की वजह से परेशानी झेलनी पड़ रही हैं। पेट्रोल पंप, ऑनलाइनडिलीवरी करने वालों व दुकानदारों को डिजीटल लेन देन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। माना जा रहा है कि राजस्थान में एक अप्रेल तक अध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन होने तक जयपुर सहित कई शहरों में नेटबंदी रहेगी। जिसे समय-समय पर नेटबंदी के आदेश जारी कर बढ़ाया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो