script

REET admit Card-सर्वर डाउन, परीक्षार्थी परेशान

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2021 10:16:29 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

– बोर्ड ने जारी किए प्रवेश पत्रसर्वर डाउन, परीक्षार्थी परेशानडाउनलोड नहीं हो रहे प्रवेश पत्र26 सितंबर को होनी है रीट परीक्षा

REET admit Card-सर्वर डाउन, परीक्षार्थी परेशान

REET admit Card-सर्वर डाउन, परीक्षार्थी परेशान


राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 के लिए प्रवेश पत्र शुक्रवार को अपलोड कर दिए । बोर्ड ने अपनी चार वेबसाइट्स पर प्रवेश पत्र अपलोड किए थे जिससे परीक्षार्थी बिना किसी परेशानी आसानी से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकें लेकिन प्रवेश पत्र जारी होते ही सर्वर डाउन हो गया जिससे परीक्षार्थी परेशान होते रहे। घंटों तक कोशिश करने के बाद प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं पाए। गौरतलब है कि रीट की दोनों स्तरों की परीक्षा के लिए 25,35,542 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।
प्रश्नपत्रों पर होगी बार कोडिंग
प्रश्न पत्र आउट होने जैसी समस्या से निपटने के लिए विशेष सुरक्षात्मक उपाय किए गए हैं। इसके लिए प्रश्नापत्रों पर विशेष बार कोडिंग व सीरियल नम्बर लगाए गए हैं। राज्य सरकार द्वारा गठित उच्चाधिकार प्राप्त परीक्षा समिति ने निर्णय लिया है कि परीक्षा में लापरवाही बरतने वाले कार्मचारियों को तत्काल निलम्बित किया जाएगा।
कलेक्ट्रेट में बनेगा कंट्रोल रूम
वहीं परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा की अध्यक्षता में भी बैठक आयोजित की गई। बैठक में लिए गए निर्णय के मुताबिक कलेक्टे्रट में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। साथ ही विभिन्न जिलों से आने वाले अभ्यर्थियों को असुविधा ना हो इसके लिए जगह.जगह अस्थाई बस स्टैंड बनाए जाने का निर्णय भी लिया गया। बैठक में यातायात के सुचारू संचालन के लिए सड़कों पर मरम्मत की आवश्यकता है उनकी मरम्मत किए जाने के निर्देश भी दिए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो