REET Controversy -डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बोर्ड अध्यक्ष से पूछे सवाल

REET Controversy -किरोड़ी लाल मीणा ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से कुछ सवाल पूछ डाले। उन्होंने ट्विट किया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जी मैं कहना चाहता हूं, इस्तीफा तो भविष्य की गोद में है लेकिन आपसे कुछ सवाल हैं :

By: Rakhi Hajela

Updated: 04 Oct 2021, 10:04 PM IST

अजमेर में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने की प्रेसवार्ता
कहा, दिल्ली दरबार को खुश करने के लिए मर्यादा त्याग रहे किरोड़ी
डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बोर्ड अध्यक्ष से पूछे कुछ सवाल
साथ ही मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री को कहा, बौखलाहट में दे रहे बयान
मैंने आंदोलन स्थगित किया है समाप्त नहीं
जयपुर।
रीट परीक्षा को लेकर शुरू हुआ विवाद समाप्त होने के स्थान पर लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली ने अजमेर में प्रेसवार्ता कर सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा की ओर से बोर्ड पर लगाए आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि किरोड़ी दिल्ली दरबार को खुश करने के लिए मर्यादा त्याग रहे हैं तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी किरोड़ी लाल मीणा पर पलटवार किया।
वहीं किरोड़ी लाल मीणा भी चुप नहीं रहे। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से कुछ सवाल पूछ डाले। उन्होंने ट्विट किया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जी मैं कहना चाहता हूं, इस्तीफा तो भविष्य की गोद में है लेकिन मेरÔ आपसे कुछ सवाल हैं :
1. जयपुर ग्रामीण व जयपुर शहर में आपने परीक्षा समन्यवयक किसे नियुक्त किया ?
2. आपने अपने ग़ैर सरकारी / निजी व्यक्ति को परीक्षा समन्वय क्यों नियुक्त किया?
3. क्या आप का भरोसा सरकारी अधिकारियों /सरकारी तंत्र पर भरोसा नहीं है?
4. क्या यह पेपर आपकी शह से जयपुर से लीक हुआ है?
उन्होंने यह भी ट्विट किया कि रीट परीक्षा में पेपर लीक से प्रताडि़त अभ्यर्थी आपके इस्तीफे का इंतजार कर रहे हैं। पद छोड़े और घर जाएं। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बयान का जवाब देते हुए लिखा माननीय शिक्षा मंत्री जी और प्रदेश कांग्रेस के मुखिया जी रीट, एसआई और जेईएन भर्ती परीक्षा के पेपर लीक हुए हैं इसलिए आप बौखलाहट में बयान दे रहे हैं। पूरा राजस्थान जानता है कि रीट का पेपर लीक होने के तार लक्ष्मणगढ़ तक जुड़े हुए हैं। उन्होंने यह भी लिखा कि मेरी पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों से वार्ता के बाद मैंने आंदोलन स्थगित किया है, समाप्त नहीं। संगठन के निर्देशानुसार जल्द ही पार्टी के विधायक, पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस धांधली के खिलाफ एक प्रदेशव्यापी आंदोलन करेंगे। प्रदेश के बेरोजगार युवाओं से मेरी अपील है कि मैं जीवन की आखिरी क्षण तक आपके लिए लडूंगा और आप को न्याय दिलाऊंगा, आप धैर्य रखें।
दिल्ली से जो उसे राजस्थान पर ना आजमाएं किरोड़ी: जारोली
गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारौली ने अजमेर में आयोजित प्रेसवार्ता में किरोड़ी लाल की ओर से लगाए गए आरोपों पर अपनी सफाई दी और कहा कि सांसद के आरोप निराधार हैं। वह दिल्ली दरबार को खुश करने के लिए अपनी मर्यादा त्याग रहे हैं। दिल्ली से जो सीखकर आए हैं, उसे राजस्थान पर नहीं आजमाए। आने वाला वक्त शायद माफ नहीं करेगा। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया,मीणा सहित केन्द्र सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा के पढ़े लिखे के साथ ईमानदारी से राजनीति करने वालों को आह्वान करूंगा कि वे प्रदेश के करोड़ों लोगों की आंकाक्षा पर पानी फेरने में सहयोग नहीं करें।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned