यहां दोबारा होगी रीट परीक्षा, डोटासरा ने की घोषणा, पेपर लीक प्रकरण और परिणाम पर कहा...

Reet Exam 2021 : एक सेंटर पर डेढ़ घंटे लेट पहुंचा था पेपर, नहीं हो सकी थी पहली पारी की परीक्षा, वहां दोबारा होगी परीक्षा, डोटासरा ने कहा : गड़बड़ी करने वाले व लीक करने वालों की तह तक जाएंगे, इसका नहीं पड़ेगा परिणाम पर कोई असर

By: pushpendra shekhawat

Updated: 27 Sep 2021, 08:25 PM IST

जया गुप्ता / जयपुर। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि रीट परीक्षा का आयोजन सभी के सहयोग से रीटोत्सव के रूप में हुआ है। इस रीटोत्सव का नाम गिनीज बुक में लिखा जाएगा। कुछ लोगों ने पेपर को लीक करने गड़बड़ी करने की कोशिश की, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सवाईमाधोपुर में पुलिसकर्मी के फोन पर समय से पहले पेपर आ जाने व पेपर को लीक माने जाने के सवाल पर कहा कि पेपर कितने लोगों तक पहुंचा, इसकी तह तक जाएंगे। जिन लोगों तक पेपर पहुंचा, वहां तक कार्रवाई की जाएगी। लेकिन, इसका परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। पेपर में गड़बड़ी करने में जो सरकारी शिक्षक, पुलिसकर्मी या अन्य कोई सरकारी कार्मिक शामिल था, उसके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी। डोटासरा ने यह बयान सोमवार को शिक्षा संकुल में प्री डी एल एड परीक्षा का परिणाम जारी करने के दारौन दिया।

डोटासरा ने कहा कि अलवर के एक सेंटर पर पेपर देरी से मिला, ट्रैफिक जाम होने के कारण पेपर एक घंटा पचास मिनट देरी से पहुंचा। पेपर 8.30 बजे पहुंचना था मगर ट्रैफिक जाम के कारण 10.20 बजे पहुंचा। उस सेंटर पर पहली पारी का पेपर नहीं हुआ। सेंटर के करीब छह सौ अभ्यर्थियों की परीक्षा दोबारा ली जाएगी। बोर्ड अगले 15-20 दिन में ही परीक्षा दोबारा करवाने की तैयारी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि लेवल वन में बीएड वाले अभ्यर्थियों का मामला हाईकोर्ट में अटका हुआ है। कोर्ट ने परिणाम जारी करने पर रोक लगा रखी है। एजी से बात करके मामले को जल्दी कोर्ट निकवाएंगे। ताकि परिणाम समय पर जारी हो।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned