REET Exam 2021 परीक्षार्थियों के रहने की व्यवस्था

रीट परीक्षा (Reet Exam) के लिए राजधानी में आने वाले परीक्षार्थियों के लिए शहर में कई समाजों व संगठनों की ओर से नि:शुल्क भोजन व रहने की व्यवस्था (Residence arrangements REET candidates) की गई है। शनिवार शाम से ही परीक्षार्थी आने भी शुरू हो गए है। प्रदेशभर आने वाले परीक्षार्थियों के लिए मैरिज गार्डनों, सामुदायिक केंद्रों, धर्मशालाओं आदि में रहने व खाने की व्यवस्था की गई है।

By: Girraj Sharma

Published: 25 Sep 2021, 09:56 PM IST

REET Exam 2021 परीक्षार्थियों के रहने की व्यवस्था
- विभिन्न समाजों की ओर से की गई रीट परीक्षार्थियों के रहने व खान-पान की व्यवस्था

जयपुर। रीट परीक्षा (Reet Exam) के लिए राजधानी में आने वाले परीक्षार्थियों के लिए शहर में कई समाजों व संगठनों की ओर से नि:शुल्क भोजन व रहने की व्यवस्था (Residence arrangements REET candidates) की गई है। शनिवार शाम से ही परीक्षार्थी आने भी शुरू हो गए है। प्रदेशभर आने वाले परीक्षार्थियों के लिए मैरिज गार्डनों, सामुदायिक केंद्रों, धर्मशालाओं आदि में रहने व खाने की व्यवस्था की गई है। इन्हें देख राजस्थान की अतिथि देवो भव की परंपरा भी साकार होती नजर आ रही है।

नगर निगम ने शहर के सामुदायिक केन्द्रों पर परीक्षार्थियों के ठहरने की व्यवस्था की है। हेरिटेज नगर निगम ने अपने 18 सामुदायिक केन्द्रों पर ठहरने की व्यवस्था की है। सामुदायिक केंद्रों पर लाइट, पानी आदि की व्यवस्था की गई है। वही कई समाजों व संगठनों की ओर से नि:शुल्क भोजन व रहने की व्यवस्था की गई है।

सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से रीट परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिये जयपुर सहित पूरे प्रदेश में जिला एवं तहसील व ग्रामीण स्तर पर निशुल्क आवास एवं भोजन की व्यवस्था की गई है। सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने बताया कि समाज के बच्चों की सुविधा के लिए राजस्थान प्रदेश के सभी जिलो की प्रत्येक तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्र में सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से 150 से अधिक सेंटर स्थापित किए है और प्रत्येक सेंटर पर महासभा का कार्यकर्ता उपस्थित है। कई जिलों में वाहनों की व्यवस्था भी की गई है। जिसमें अभ्यर्थियों को समय पर वाहन से परीक्षा सेंटर पर छोडा जायेगा। साथ ही महिलाओं के लिये अलग से व्यवस्था की गई है।

आदिवासी मीना कर्मचारी विकास समिति ने भी आगरा रोड में एक मैरिज गार्डन में रीट परीक्षार्थियों के रहने और खाने की व्यवस्था की है। यहां शनिवार शाम से ही परीक्षार्थियों का शुरू हो गया है। शहर में कई अन्य जगहों पर भी ऐसी ही व्यवस्था की गई है।

REEt 2021
Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned