scriptREET Update 2021: नकल गिरोह को लेकर जोधपुर और डूंगरपुर के बाद अब दौसा से आई ये बड़ी खबर | Reet exam 2021 Rajasthan | Patrika News

REET Update 2021: नकल गिरोह को लेकर जोधपुर और डूंगरपुर के बाद अब दौसा से आई ये बड़ी खबर

locationजयपुरPublished: Sep 24, 2021 12:42:00 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इससे पहले जोधपुर में और डूंगरपुर में छापेमारी कर कैश के साथ कुछ लोगों को पकडा जा चुका है जो रीट को प्रभावित करने की तैयारी कर रहे थे।

REET Update 2021

जयपुर । एसआई भर्ती परीक्षा से पहले जिस तरह से नकल गिरोह सक्रिय हुए थे ठीक इसी तरह से अब रीट परीक्षा से एक दो दिन पहले नकल गिरोह लगातार परीक्षा में सेंध लगाने का प्रयास कर रहा है। ये हाल तो तब है जब पूरे प्रदेश की पुलिस पहले ही सक्रिय है और संदिग्धों पर नजर बनाए हुए हैं। इस बाद दौसा पुलिस ने कुछ संदिग्धों पर हाथ मारा है। उनकी बातचीत और उनके पास से मिली जानकारी मेें सामने आ रहा है कि ये गिरोह नेट परीक्षा को प्रभावित करने की तैयारी में था। तैयारी किस तरह से कर रहे थे इस बारे में पूछताछ कर दोपहर बाद तक बड़े खुलासे की तैयारी की जा रही है। इससे पहले जोधपुर में और डूंगरपुर में छापेमारी कर कैश के साथ कुछ लोगों को पकड़ा जा चुका है जो रीट को प्रभावित करने की तैयारी कर रहे थे।

लाखों कैश बरामद, चार लोग पकडे, मोबाइल उगल रहे राज
दरअसल दौसा की कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कार में चार लोग हैं जो संदिग्ध दिख रहे हैं। पुलिस ने उनको दबोचने का प्रयास किया तो वे एकदम से वहां से भागने की तैयारी करने लगे। बाद में उनको दबोच लिया गया। कोतवाली पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि उनमें से कुछ लोग दौसा के नहीं हैं। उनके पास से पांच लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। फोन की पड़ताल और जांच में ये भी सामने आया है कि वे गलत तरीकों से रीट की परीक्षा को प्रभावित करने की प्लांनिग कर रहे थे। ये तरीके क्या थे इस बारे में पुलिस पडताल कर रही है। पुलिस का मानना है कि दौसा में इस तरह के और लोग भी हो सकते हैं। चारों संदिग्धों से खुद एसपी और उनकी स्पेशल टीम पूछताछ कर रही है। दोपहर बाद इस बारे में बड़ा खुलासा करने की तैयारी की जा रही है।

एसओजी, एटीएस, आईबी और साइबर सेल पहले ही एक्शन में
रीट परीक्षा में थानों की पुलिस और पुलिस लाइन के जाब्ते को पहले ही तैनात कर दिया गया है। साथ ही एसओजी, एटीएस, आईबी और साइबर सेल अपने तरह से तकनीक की मदद लेकर संदिग्धों पर नजर रखे हुए है। साइबर सेल हर जिले में सक्रिय है और पुलिस अधीक्षकों के अंडर में बहुत से मोबाइल फोन को सर्विलांस पर रखा गया है। उधर पुलिस कंट्रोल रुम के जरिए हर उन जगहों पर नजर रखी जा रही है जहां पर सीसी कैमरे लगे हुए हैं और ये कैमरे पुलिस कंट्रोल रुम से जुडे हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो