scriptरीट की परीक्षा देने वाले नहीं कर पाएंगे रोडवेज में मुफ्त यात्रा, जानें पूरा मामला | Reet exam 2021: student not able travel free in rajasthan roadway | Patrika News

रीट की परीक्षा देने वाले नहीं कर पाएंगे रोडवेज में मुफ्त यात्रा, जानें पूरा मामला

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2021 08:25:31 pm

गृह जिले के अलावा दूसरे जिलों से परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों को रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा नहीं, केवल गृह जिले से आने पर ही ले सकेंगे नि:शुल्क यात्रा का लाभ

a5.jpg
जया गुप्ता / जयपुर। प्रतियोगी परीक्षाओं के परीक्षार्थियों को रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है मगर केवल गृह जिले से परीक्षा केंद्रों तक। अगर कोई अभ्यर्थी कोचिंग के लिए जयपुर, कोटा या अन्य किसी बड़े शहर में है और वहां से किसी दूसरे जिले में परीक्षा केंद्र पर जाना पड़ रहा है तो उससे रोडवेज की बसों में किराया लिया जा रहा है। बसों में कंडक्टर, अभ्यर्थियों से कह रहे हैं कि नि:शुल्क यात्रा की सुविधा प्रवेश पत्र में जो स्थान अंकित है, वहीं से परीक्षा केंद्र तक के लिए दी जाएगी। यह तर्क देकर उनसे किराया लिया जा रहा है।

लाखों अभ्यर्थी जयपुर व दूसरे बड़े शहरों में कर रहे कोचिंग
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए लाखों अभ्यर्थी जयपुर, कोटा व अन्य बड़े शहरों में रह कर कोचिंग ले रहे हैं। अधिकांश अभ्यर्थी यहीं से परीक्षा केंद्र जा रहे हैं। यहीं उम्मीद लेकर की रोडवेज उन्हें नि:शुल्क पहुंचा देगा मगर उनकी उम्मीदों पर पानी फिर रहा है।

यों हो रहे परेशान
करौली निवासी रवि शर्मा दो वर्ष से रीट की तैयारी के लिए जयपुर के गोपालपुरा इलाके में रह रहे हैं। यहीं कोचिंग लेकर तैयारी कर रहे हैं। कोरोना के समय भी घर जाने के बजाए यहीं रहकर पढ़ाई की। अब परीक्षा केंद्र भरतपुर आया है। भरतपुर के लिए बुधवार को निकले तो बस में किराया ले लिया गया। रवि ने बताया, कंडक्टर ने बोला कि नि:शुल्क यात्रा चाहिए तो पहले करौली जाओ और वहां से भरतपुर। तब करौली से भरतपुर का किराया नहीं लगेगा। यहां से जाओगे को किराया देना पड़ेगा।
इसी प्रकार झुंझुनूं निवासी दीपक चौधरी भी जयपुर में रहकर तैयारी कर रहे हैं। उनका परीक्षा केंद्र करौली आया है। जयपुर से करौली की बस में बैठे तो कंडक्टर ने किराया ले लिया। यह कहा गया कि झुंझुनूं से ही यात्रा नि:शुल्क मिलेगी, जयपुर से नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो