script

Reet Exam 2022: जयपुर में एक सेंटर से गायब हुई ओएमआरशीट, कई घंटे बाद कराई जमा, जांच शुरू

locationजयपुरPublished: Jul 25, 2022 08:50:14 pm

रीट : मिसिंग हुई दो ओएमआर शीट एक घंटे बाद मिली तो अलग से भेजी, जांच शुरू

Reet Exam 2022

Reet Exam 2022: जयपुर में एक सेंटर से गायब हुई ओएमआरशीट, कई घंटे बाद कराई जमा, जांच शुरू

जयपुर। रीट (राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा) में लगातार विवाद सामने आ रहे हैं। पेपर के कुछ पेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब दो ओएमआर शीट के मिसिंग होने का मामला सामने आया है। इससे परीक्षा की पारदर्शिता पर फिर से सवाल खड़े हो गए हैं।
पोद्दार स्कूल, गांधी नगर स्थित परीक्षा केंद्र पर 23 जुलाई को पहली पारी में हुई परीक्षा के बाद दो ओएमआर शीट नहीं मिली। शेष ओएमआर शीट को भिजवा दिया गया। करीब एक घंटे बाद दोनों ओएमआर शीट मिल गई। स्कूल प्रिंसीपल ने जिला प्रशासन को बताया।
प्रशासन ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद दोनों ओएमआर शीट को भिजवाया। इस पूरे मामले पर जिला प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि पोद्दार स्कूल के प्रिंसीपल के खिलाफ अनियमितता की जांच चल रही है।
विश्वविद्यालय में एबीवीपी ने किया प्रदर्शन
रीट में सामने आ रही विसंगतियों व विवादों को लेकर सोमवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में एबीवीपी ने प्रदर्शन किया। एबीवीपी के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर एकत्र होकर नारेबाजी करने लगे। इसी बीच उन्होंने जेएलएन मार्ग पर जाने की कोशिश की तो पुलिस ने गेट बंद कर उन्हें खदेड़ दिया। एबीवीपी राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने बताया कि रीट के पेपर जमा होने के बाद भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, यह सिस्टम पर सवाल खड़ा कर रहा है। वहीं पोद्दार स्कूल से दो ओएमआर शीट कैसे मिसिंग हुई। वे एक घंटे तक कहां रही। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो