scriptREET#REETEXAM#REET RESULT | REET RESULT-सर्वर डाउन, तीन घंटे से नहीं खुल रही है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की साइट | Patrika News

REET RESULT-सर्वर डाउन, तीन घंटे से नहीं खुल रही है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की साइट

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने मंगलवार को रीट अभ्यर्थियों को धनतेरस के मौके पर बड़ा तोहफा दिया है। बोर्ड ने मंगलवार को रीट परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया गया।

जयपुर

Published: November 02, 2021 12:13:12 pm

रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा का परिणाम जारी
लेकिन परिणाम जारी होने के बाद ही सर्वर डाउन
करीब तीन घंटे से नहीं खुल रही है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की साइट
परिणाम देखने के लिए लाखों परीक्षार्थी हो रहे हैं परेशान
जयपुर।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने मंगलवार को रीट अभ्यर्थियों को धनतेरस के मौके पर बड़ा तोहफा दिया है। बोर्ड ने मंगलवार को रीट परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया गया। बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली ने बताया कि रीट लेवल वन में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी ने 148 अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया है जबकि दूसरे स्थान पर उदयपुर के गोविन्द सोनी और तीसरे स्थान पर भीलवाड़ा के अभिजीत शर्मा रहे। लेवल टू परीक्षा में कीरत सिंह प्रथम, सुरभि पारीक द्वितीय और निंबा राम तीसरे स्थान पर रहे।
रीट लेवल वन के लिए 1267985 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए थे,जिनमें से 1019764 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। अदालत के आदेश के बाद प्रथम स्तर के 330604 अभ्यर्थियों का परिणाम रोका गया है। वहीं, आरक्षित वर्ग के आवेदकों में से 163074 अभ्यर्थियों ने 60 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की श्रेणी के 140040 अभ्यर्थियों ने 55 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए।
REET RESULT-सर्वर डाउन, तीन घंटे से नहीं खुल रही है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की साइट
REET RESULT-सर्वर डाउन, तीन घंटे से नहीं खुल रही है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की साइट
दिव्यांग श्रेणी के 7629 अभ्यर्थियों ने 40 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए,जबकि सहरिया जनजाति श्रेणी के 16948 अभ्यर्थियों ने 36 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। जारोली ने बताया कि आरक्षित वर्ग के आवेदकों में से 329640 परीक्षार्थियों ने 60 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग तथा आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के तीन लाख 82 हजार 112 परीक्षार्थियों ने 55 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए। विधवा और परिपक्व भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के 7201 परीक्षार्थियों ने 50 फीसदी अंक अर्जित किए, दिव्यांग श्रेणी के 12669 अभ्यर्थियों ने 40 फीसदी से अधिक अंक, सहरिया जनजाति श्रेणी के 4190 परीक्षार्थियों ने 36 फीसदी से अधिक अंकों के साथ इस परीक्षा की पात्रता को प्राप्त किया।
सर्वर डाउन, अभ्यार्थी परेशान
परीक्षा का परिणाम जारी होने के साथ ही सर्वर डाउन हो गया जिससे बोर्ड की वेबसाइट ओपन नहीं हुई और लाखों अभ्यार्थी परेशान होते रहे। रिजल्ट सुबह तकरीबन 8.15 बजे जारी किया गया था रिजल्ट डिक्लेयर होते ही साइट हैंग हो गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.