स्पोट्र्स एसोसिएशन के पंजीयन अब सिंगल विंडो क्लियरेंस सिस्टम से होंगे

 

पंजीयन के लिए 1 जनवरी, 2021 से ऑनलाइन आवेदन ही होंगे स्वीकार्य

By: Rakhi Hajela

Published: 20 Nov 2020, 04:50 PM IST


सहकारिता विभाग के तहत पंजीकृत किए जाने वाले स्पोट्र्स एसोसिएशन के पंजीयन से संबंधित समस्त कार्य अब सिंगल विन्डो क्लियरेंस सिस्टम के तहत 1 जनवरी 2021 से ऑनलाइन किए जाएंगे। पंजीकरण की प्रक्रिया को सुगम एवं पारदर्शी बनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।
सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान क्रीड़ा अधिनियम 2005 के तहत पंजीकृत किए जाने वाले समस्त पंजीयन 1 जनवरी 2021 से ऑनलाइन आवेदन द्वारा ही किए जाएंगे। इस तारीख के बाद क्रीड़ा संगमों के रजिस्ट्रीकरण, मान्यता और विनियमन के संबंध में कोई भी ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
रजिस्ट्रार ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के लिए अब आवेदक को भौतिक रूप से कार्यालय में उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं होगी। बिना किसी लम्बी प्रक्रिया के पूरी सुगमता एवं पारदर्शिता के साथ पंजीयन किए जा सकेंगे। ऑनलाइन पंजीयन के लिए क्रीड़ा संगम के सभी आवेदक सदस्यों एवं कार्यकारिणी सदस्यों के आधार नंबर अथवा भामाशाह कार्ड नंबर अनिवार्य होंगे।
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन स्वयं इन्टरनेट के माध्यम से, ई.मित्र के माध्यम से अथवा एसएसओ आईडी, के माध्यम से किया जा सकेगा। यह सुविधा सिंगल विन्डो क्लियरेंस सिस्टम के तहत पर होम पेज पर सहकारिता विभाग के तहत उपलब्ध होगी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो जाने पर आवेदक संबंधित रजिस्ट्रार संस्थायें के डिजिटल हस्ताक्षरयुक्त कार्यकारिणी की सूची, संस्था के सदस्यों की सूची, नियमों.विनियमों एवं पंजीयन प्रमाण.पत्र की प्रति ऑनलाइन प्राप्त कर सकेगा, जिन पर क्यू आर कोड भी अंकित होगा।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned