सरकारी खरीद सुविधा से जुडने को लघु उद्योग जेम पोर्टल पर करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

राज्य सरकार की पहल, जेम संवाद में आज मौके पर ही दी जाएगी पंजीयन सुविधा
लघु उद्योगों के जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन से देशभर में उनके उत्पादों का हो सकेगा प्रचार

 

जयपुर।
राज्य के एमएसएमई उद्यमों के उत्पादों की सरकारी खरीद में भागीदारी तय करने के लिए उनके उत्पादों को जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा मिलेगी। इसकी जानकारी को लेकर शुक्रवार को उद्योग विभाग की ओर से ओटीएस के भगवन्त सिंह सभागार में प्रात: 10 बजे से एक दिवसीय जेम संवाद कार्यशाला आयोजित की जा रही है।

उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि कार्यशाला में पहले सत्र में सरकारी खरीद करने वाले विभागों के अधिकारी, सभी जिलों के ट्रेजरी ऑफिसर व उद्योग विभाग के अधिकारी हिस्सा लेंगे। दोपहर बाद के सत्र में प्रदेश के एमएसएमई उद्योग संघों के प्रतिनिधि और उद्यमी हिस्सा लेंगे।

जेम संवाद कार्यशाला में मौके पर ही जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी मिलेगी। केन्द्र व राज्य सरकार के विभागोंं में जेम पोर्टल के माध्यम से सरकारी खरीद की सुविधा उपलब्ध है। सरकारी विभागों में खरीद की पारदर्शी व्यवस्था बनाने के लिए सरकार ने जेम पोर्टल की सुविधा दी है। इसमें एमएसएमई उद्यमी अपना पंजीयन कराकर अपने उत्पादों को मय रेट के अपलोड करने के साथ ही सरकारी खरीद सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

जेम संवाद के पहले सत्र में राजकीय खरीद करने वाले विभागों के अधिकारियों को केन्द्र सरकार के वाणिज्य व उद्योग मंत्रालय के अधिकारी जेम पोर्टल और इसके उपयोग के संबंध में विस्तार से जानकारी देंगे। बाद में उद्यमियों को जेम पोर्टल के संबंध में जानकारी दी जाएगी। जेम पोर्टल में पंजीयन कराने से उद्यमियों को समूचे देश में अपने उत्पादों की सरकारी खरीद में हिस्सेदारी की सुविधा मिल सकेगी।

Sunil Sisodia Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned