script

Reliance jio vs BSNL: इनमें से कौन-सा ब्रॉडबैंड प्लान है आपके लिए बेस्ट

locationजयपुरPublished: Oct 19, 2019 01:34:02 pm

Submitted by:

poonam shama

Reliance Jio के बाजार में आने के बाद ब्रॉडबैंड सेक्टर में कई बदलाव देखने को मिले। Jio को टक्कर देने के लिए कई टेलिकॉम कंपनियों ने जहां अपने प्लान्स की कीमतों में कटौती की, वहीं ज्यादा बेनिफिट्स वाले नए प्लान्स भी बाजार में उतारें और इस कड़ी सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL भी पीछे नहीं है। BSNL ने भी Jio को टक्कर देने के लिए अपने कई पुराने में प्लान्स को रिवाइज किया है।

Reliance jio vs BSNL: इनमें से कौन-सा ब्रॉडबैंड प्लान है आपके लिए बेस्ट

Reliance jio vs BSNL: इनमें से कौन-सा ब्रॉडबैंड प्लान है आपके लिए बेस्ट

BSNL का 2,499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान
BSNL अपने इस प्लान को 40GB CUL Bharat Fiber नाम से पेश किया है और इसमें यूजर्स 100Mbps की इंटरनेट स्पीड का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को 40जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है और डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 100Mbps से घटकर 40Mbps हो जाएगी। इसके अलावा इस प्लान के साथ एक साल के लिए Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। वहीं यूजर्स इस प्लान के तहत किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
Reliance JioFiber का 2,499 वाला प्लान
Reliance JioFiber के इस प्लान को डायमंड प्लान नाम दिया गया है और इसमें आप 500Mbps की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं इस प्लान के तहत यूजर्स को 1250जीबी डाटा प्राप्त होगा। इसके साथ ही 250जीबी अतिरिक्त डाटा भी दिया जा रहा है। जिसके बाद कुल डाटा 1500जीबी हो जाता है। डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 1Mbps हो जाएगी। अन्य बेनिफिट्स के तौर पर आपको फ्री वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और वीआर एक्सपीरियंस की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान में आप Jio 4K सेट-टॉप बॉक्स का भी लाभ उठा सकते हैं।
रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस जियो फाइबर की लॉन्चिंग के बाद से भारतीय ब्रॉडबैंड बाजार में एक अलग की तरह का कंप्टीशन चल रहा है। जियो ने कुछ दिन पहले ही 699 रुपये की शुरुआती कीमत पर अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस पेश की है जिसके बाद एयरटेल और बीएसएनएल जैसी कंपनियों ने भी अपने कई आकर्षक प्लान बाजार में उतारे। अब जियो और बीएसएनएल और जियो के प्लान की बात करें तो दोनों कंपनियों के पास 2,499 रुपये के प्लान हैं लेकिन सवाल यह है इनमें कौन-सी कंपनी का प्लान बेस्ट है

ट्रेंडिंग वीडियो