scriptRelief to Congress due to reduction in VAT on petrol and diesel | पेट्रोल-डीजल पर वैट कम होने से कांग्रेस को राहत, जन जागरण अभियान में अब आएगी तेजी | Patrika News

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम होने से कांग्रेस को राहत, जन जागरण अभियान में अब आएगी तेजी

कांग्रेस कार्यकर्ता अब जनता के बीच मुखर होकर गिनाएंगे मोदी सरकार की नाकामी

जयपुर

Published: November 17, 2021 11:20:23 am

जयपुर। प्रदेश में गहलोत सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर वैट की दरें कम करने के बाद प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी राहत की सांस ली है। कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता पेट्रोल- डीजल पर वैट की दरें कम होने के बाद अब मुखर होकर जनता के बीच केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों को गिनाएंगे।

pcc jaipur
pcc jaipur

14 नवंबर से 29 नवंबर तक चलने वाले जन जागरण अभियान में अब कांग्रेस कार्यकर्ता, नेता और विधायक पूरे जोश के साथ जनता के बीच जाकर जनसंवाद करेंगे और केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते बढ़ी महंगाई से अवगत करवाएंगे। दरअसल गहलोत सरकार की ओर से पेट्रोल- डीजल पर वैट कम नहीं करने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को महंगाई के खिलाफ शुरू किए गए जन जागरण अभियान में जनता का अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल पा रहा था।

जन जागरण अभियान के तहत जनता के साथ हुए संवाद में ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वैट को लेकर जनता में बढ़ती नाराजगी का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद कार्यकर्ताओं की ओर से दिए गए फीडबैक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैट कम करने के संकेत दिए थे और मंगलवार शाम हुई कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने का फैसला लिया और पेट्रोल पर ₹4 और डीजल पर ₹5 वैट कम किया।

हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार को यह कदम कांग्रेस जन जागरण अभियान शुरू होने से पहले ही उठाना चाहिए था जिससे कि कार्यकर्ता पूरी मुस्तैदी के साथ जनता के बीच जाते तो उन्हें पहले दिन ही जनता का अच्छा रिस्पॉन्स मिलता।

विपक्ष के साथ अपनों का भी विरोध
केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की दरों में कमी करने के बाद राज्य की गहलोत सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने के चलते सरकार को विपक्ष के साथ-साथ अपनों के भी विरोध का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर वैट कम करने का दबाव बनाए हुए थे। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी कई बार इस संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा कर चुके थे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग थी कि महंगाई के खिलाफ शुरू होने वाले जन जागरण अभियान से पहले सरकार वैट कम करके जनता को राहत दे। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभियान शुरू होने के 3 दिन बाद वैट कम किया है।


गौरतलब है कि कांग्रेस ने देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल -जल की दरों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने राष्ट्रव्यापी जन जागरण अभियान शुरू किया है। प्रदेश में भी 14 नवंबर से 29 नवंबर तक महंगाई के खिलाफ जिला- ब्लॉक और बूथ स्तर पर जन जागरण अभियान शुरू किया गया जिसके तहत पैदल मार्च, प्रभात फेरी, नुक्कड़ सभाओं के जरिए जनता को केंद्र सरकार की नाकामियों से अवगत करवाना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानCISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में फायरमैन कांस्टेबल के लिए बंपर भर्ती, 12वीं पास आज से करें आवेदनखतरनाक साइड इफैक्ट : इलाज के बाद ठीक हुए मरीजों पर आइआइटी का शोध, खराब हो रहे ये अंगओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की एंट्री, मरीजों के सैंपल भेजे दिल्ली, 1418 पुलिसवाले भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.