scriptदीपावली से पूर्व रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को राहत, ग्रेजुएटी के 476 करोड़ का होगा भुगतान | Relief to retired employees of Rajasthan roadways before Diwali | Patrika News

दीपावली से पूर्व रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को राहत, ग्रेजुएटी के 476 करोड़ का होगा भुगतान

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2021 07:52:13 pm

Submitted by:

firoz shaifi

200 करोड़ रुपए की स्वीकृति वित्त विभाग इसी सप्ताह जारी करेगा, राजस्थान रोडवेज की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को दीपावली से पूर्व राजस्थान रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने कर्मचारियों को ग्रेजुएटी के 476 करोड का भुगतान दीपावली से पूर्व शुरू करने की घोषणा की है। साथ ही 476 करोड़ों में से 200 करोड़ रुपए वित्त विभाग की ओर से स्वीकृति इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी और शेष दे 260 करोड़ की व्यवस्था लोन के जरिए कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को राजस्थान रोडवेज समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। अपने निवास पर रोडवेज की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान रोडवेज में कार्यरत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की सभी मांगों को लेकर सरकार गंभीर है।

गहलोत ने निगम कर्मचारियों की ओर से प्रस्तावित हड़ताल को वापस देने का आह्वान करते हुए कहा कि निगम कर्मचारी आगामी पटवारी परीक्षा के लिए रोडवेज बसों का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित करें।

ढाई सौ परिचालकों की भर्ती
सीएम गहलोत ने कहा कि रोडवेज निगम में 250 परिचालकों की भर्ती के आदेश सोमवार को भी जारी हो गए हैं। निगम प्रबंधन की ओर से 175 मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को गत 4 माह में अनुकंपा नियुक्ति दी जा चुकी है। मार्च 2022 तक शेष अन्य मृतक आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति दे दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने रोडवेज प्रबंधन को भी निर्देश दिया कि वह अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया 30 दिन में पूरी करें।

सीएम ने कहा कि रोडवेज बसों का संचालन सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में किया जा रहा है, अन्य राज्यों की तुलना में राजस्थान रोडवेज बसों का किराया काफी कम है। निगम को संचालन में हर साल 700 करोड़ का घाटा हो रहा है। वहीं डीजल की दर लगातार बढ़ रही है, आमजन को राहत देते हुए 2014 से किराया अभी तक नहीं बढ़ाया गया है, जबकि इस दौरान डीजल के दाम दोगुने हो गए।

इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परविहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कर्मचारियों से उनकी सभी मांगों को लेकर चर्चा जारी है और आशा है कि हड़ताल का आह्वान वापल ले लेंगे। बैठक में मुख्य सचिव निरंजन आर्य, परिवहन विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार, वित्त विभाग के प्रमुख सचिव अखिल अरोड़ा, राजस्थान रोडवेज के सीएमडी संदीप वर्मा, परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो