वार्डों के पुनर्सीमांकन का काम पूरा, जयपुर के 150 वार्डों की ​सूची जारी

वार्डों के पुनर्सीमांकन का काम पूरा, जयपुर के 150 वार्डों की ​सूची जारी

abdul bari | Publish: Jul, 06 2019 01:07:34 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

स्थानीय निकाय: भौगोलिक स्थिति निकायों की साइट पर अपलोड

जयपुर।

प्रदेश के स्थानीय निकायों में वार्डों के पुनर्सीमांकन का काम शुक्रवार देर रात को पूरा हो गया। इसके बाद नए वार्डों की भौगोलिक स्थिति डीएलबी ( department of local self government rajasthan ) सहित अन्य निकायों की साइट पर अपलोड की गई। वार्र्डों का पुनर्सीमांकन का काम 10 जून को शुरू हुआ था। शुक्रवार को इन प्रस्तावों के प्रकाशन के बाद आम लोग 15 जुलाई आपत्ति दे सकेंगे। जबकि अंतिम प्रकाशन 7 से 19 अगस्त तक होगा।

वहीं जयपुर नगर निगम ( Jaipur nagar nigam ) के मुख्यालय में देर रात तक पुनर्सीमांकन से संबधित काम चलता रहा। अतिरिक्त आयुक्त अरुण कुमार गर्ग ने बताया कि सभी 150 वार्डों के सीमांकन का काम पूर हो चुका है। शनिवार को सुबह नगर निगम मुख्यालय, कलक्ट्रेट के अलावा निगम के सभी जोन कार्यालयों में वार्डों की सूची चस्पा कर दी जाएगी। इसके अलावा डीएलबी और नगर निगम की वेबसाइट पर भी देखा जा सकेगा।


इनका कहना है...

देर रात तक वार्ड पुनर्सीमांकन का काम पूरा हो चुका है। रात 11 बजे तक 40 से अधिक निकायों की नई लिस्ट डीएलबी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। शेष शनिवार सुबह तक कर दी जाएंगी। शनिवार को भी आफिस खुलेगा।
-उज्जवल राठौड़, निदेशक, डीएलबी

नगर निगम के 150 वार्डों की सूची हुई जारी

जयपुर नगर निगम के 150 वार्डों की सूची देर रात जारी कर दी गई। 10 जून से वार्डों के पुनर्सीमांकन का काम चल रहा था। करीब 25 दिन में नए वार्डों का गठन किया गया है। आगामी निकाय चुनाव में जयुपर नगर निगम में 91 की जगह 150 वार्ड होंगे। जिनकी सूची निगम की साइट पर देखी जा सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned