आयु सीमा हटाकर सभी के टीकाकरण को अनुमति दी जाए-गहलोत

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच सीएम अशोक गहलोत केंद्र सरकार से अपील की है। प्रधानमंत्री से अपील करते हुए गहलोत ने कहा है कि आयु सीमा हटाकर सभी के लिए वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए।

By: Ashish

Published: 06 Apr 2021, 12:36 AM IST

जयपुर
कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच सीएम अशोक गहलोत केंद्र सरकार से अपील की है। प्रधानमंत्री से अपील करते हुए गहलोत ने कहा है कि आयु सीमा हटाकर सभी के लिए वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए। गहलोत ने कहा कि कोरोना तेजी फैल रहा है , ऐसे में सभी आयुवर्ग को अभियान चला कर टीकाकरण किया जाए। साथ ही उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है। वैक्सीन लगने का लाभ यह होता है कि फिर भी यदि कोरोना हो जाता है तो मरीज की स्थिति गंभीर नहीं होती है एवं मृत्यु की आंशका नहीं के बराबर हो जाती है इसलिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है।

गहलोत ने ये भी कहा
सरकारी के साथ निजी चिकित्सा संस्थानों को भी वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए। साथ ही, भारत में अभी लगाई जा रहीं दो वैक्सीनों के अलावा अन्य वैक्सीन को भी भारत में अनुमति दी जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके। टेस्टिंग, ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को हराया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned