scriptcoronavirus : विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान खोलने की तैयारी | Reopen School in Rajasthan | Patrika News

coronavirus : विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान खोलने की तैयारी

locationजयपुरPublished: Oct 26, 2020 09:32:48 pm

Submitted by:

hanuman galwa

coronavirus : राज्य सरकार की ओर से 30 सितंबर को जारी की गई गाइडलाइन्स में यह उल्लेख किया गया है कि विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थाओं को खोलने के सम्बन्ध में चरणबद्ध तरीके से निर्णय लिया जाएगा। यह निर्णय संबंधित विद्यालय एवं संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श एवं उनकी ओर से स्थिति के अनुरूप स्वयं के आंकलन के आधार पर होगा।

coronavirus  : विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान खोलने की तैयारी

coronavirus : विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान खोलने की तैयारी

विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान खोलने की तैयारी
संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श से निर्णय
गाइड लाइन्स का प्रारूप तैयार
जयपुर। राज्य सरकार की ओर से 30 सितंबर को जारी की गई गाइडलाइन्स में यह उल्लेख किया गया है कि विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थाओं को खोलने के सम्बन्ध में चरणबद्ध तरीके से निर्णय लिया जाएगा। यह निर्णय संबंधित विद्यालय एवं संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श एवं उनकी ओर से स्थिति के अनुरूप स्वयं के आंकलन के आधार पर होगा।
इस क्रम में राज्य सरकार के गृह विभाग ने गाइड लाइन्स का प्रारूप तैयार कर लिया गया है और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा शिक्षा विभाग को उनके सुझावों हेतु भेजा गया है। यह जानकारी प्रमुख शासन सचिव, गृह अभय कुमार ने सोमवार को दी। सभी जिला कलेक्टर्स से स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप विद्यालय एवं कोचिंग संस्थाओं के रिऑपनिंग के लिए संबंधित विद्यालय एवं संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श कर इस संबंध में सुझाव भेजने के लिए पत्र लिखा गया है। सुझावों के प्राप्त होने के उपरांत विद्यालय एवं कोचिंग संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो