coronavirus : विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान खोलने की तैयारी

coronavirus : राज्य सरकार की ओर से 30 सितंबर को जारी की गई गाइडलाइन्स में यह उल्लेख किया गया है कि विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थाओं को खोलने के सम्बन्ध में चरणबद्ध तरीके से निर्णय लिया जाएगा। यह निर्णय संबंधित विद्यालय एवं संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श एवं उनकी ओर से स्थिति के अनुरूप स्वयं के आंकलन के आधार पर होगा।

By: hanuman galwa

Published: 26 Oct 2020, 09:32 PM IST

विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान खोलने की तैयारी
संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श से निर्णय
गाइड लाइन्स का प्रारूप तैयार
जयपुर। राज्य सरकार की ओर से 30 सितंबर को जारी की गई गाइडलाइन्स में यह उल्लेख किया गया है कि विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थाओं को खोलने के सम्बन्ध में चरणबद्ध तरीके से निर्णय लिया जाएगा। यह निर्णय संबंधित विद्यालय एवं संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श एवं उनकी ओर से स्थिति के अनुरूप स्वयं के आंकलन के आधार पर होगा।
इस क्रम में राज्य सरकार के गृह विभाग ने गाइड लाइन्स का प्रारूप तैयार कर लिया गया है और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा शिक्षा विभाग को उनके सुझावों हेतु भेजा गया है। यह जानकारी प्रमुख शासन सचिव, गृह अभय कुमार ने सोमवार को दी। सभी जिला कलेक्टर्स से स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप विद्यालय एवं कोचिंग संस्थाओं के रिऑपनिंग के लिए संबंधित विद्यालय एवं संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श कर इस संबंध में सुझाव भेजने के लिए पत्र लिखा गया है। सुझावों के प्राप्त होने के उपरांत विद्यालय एवं कोचिंग संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned