scriptVIDEO: राजस्थान के इस नौनिहाल को पूरा देश करता है सलाम- गूगल प्ले स्टोर में पाया ऐसा मुकाम | Republic Day 2018: Young Child of Udaipur build Society Application | Patrika News

VIDEO: राजस्थान के इस नौनिहाल को पूरा देश करता है सलाम- गूगल प्ले स्टोर में पाया ऐसा मुकाम

locationजयपुरPublished: Jan 25, 2018 05:23:31 pm

26 जनवरी के मौके पर हम आपको प्रदेश के एक ऐसे ही होनहार से रुबरु करवा रहे हैं, ये होनहार जो अपने हम उम्रों के लिए ही नहीं…

Udaipur build Society Application
जयपुर। बात 26 जनवरी की हो, तो देश के मुस्तकबिल का जिक्र भी होना चाहिए। आप सही समझ रहे हैं, हम बात कर रहे हैं बच्चों की। ऐसा कहा जाता है कि बच्चे किसी भी देश का भविष्य होते हैं, जो उस देश की आने वाले कल की बुनियाद रखते हैं। अगर किसी भी देश और समाज में ये बच्चे सुरक्षित और आगे बढ़ते है, उसके साथ ही देश भी आगे बढ़ता जाता है।
यह भी पढ़ें

EXCLUSIVE: Padmaavat LEAK! जहां नहीं लगी वहां सोशल मीडिया में घर बैठे देखी जा रही फिल्म

26 जनवरी के मौके पर हम आपको प्रदेश के एक ऐसे ही होनहार से रुबरु करवा रहे हैं, ये होनहार जो अपने हम उम्रों के लिए ही नहीं, पूरे देश के लिए मिसाल बन रहे हैं। जिनके प्रतिभा पर हर किसी को गर्व होगा।
यह भी पढ़ें

कड़ी सुरक्षा के बीच यहां हुई ‘पद्मावत‘ रिलीज़, पहले दिन दर्शकों की उमड़ी भारी भीड, जानें कैसा रहा रेस्पोंस

हम बात कर रहे हैं उदयपुर के रहने वाले दक्ष के बारे में। जिसका नाम देश में ही नहीं दुनियाभर में लोग जानने लगे हैं। 14 साल की उम्र में ही दक्ष ने एंड्रोइड एप सोसायटी बना कर लोगों की मदद का तरीका निकाल लिया है। तो वहीं इस एप के जरिए वो सोसयटी, अपार्टमेंट की सारी एक्टिविटीज, खर्चों, कलेंडर, सजेशन को सफलतापूर्वक जाजम दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें

साेशल मीडिया पर निकाल रहे जमकर भड़ास, करणी सेना की तुलना की गुंडे आैर आतंकवादियाें से

आपको जानकार हैरानी होगी कि गूगल प्ले स्टोर में सोसयटी के नाम से दक्ष का ये एप मौजूद है। जहां लोग अपनी किसी भी सोसायटी के लिए इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। देश में जब गणतंत्र की बात हो रही है तो ऐसे बच्चों का जिक्र लाजमी है, जो हमारे आने वाले कल को तकनीक से लबरेज करने को तैयार हैं। आप भी सुने दक्ष इस बारे में क्या सोच रखते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो