scriptकोविड गाइडलाइन के अनुसार मनेगा गणतंत्र दिवस समारोह | Republic Day Celebrations as per Kovid Guidelines | Patrika News

कोविड गाइडलाइन के अनुसार मनेगा गणतंत्र दिवस समारोह

locationजयपुरPublished: Jan 21, 2022 09:12:39 pm

Submitted by:

rahul

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव जितेन्द्र कुमार उपाध्याय ने 26 जनवरी को राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की व्यवस्थाओं की प्रगति की समीक्षा की।

jaipur

Republic Day

जयपुर। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव जितेन्द्र कुमार उपाध्याय ने 26 जनवरी को राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की व्यवस्थाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग कोविड गाइड लाइंस एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने-अपने विभागों से संबंधित कार्यक्रमों को पूर्ण उत्साह व गरिमा से संपादित करें। ऎसी व्यवस्था सुनिश्चित करे कि समारोह में किसी भी स्तर पर कोई कमी न रहे।
कोविड अनुकूल व्यवहार की सख्ती

उपाध्याय शुक्रवार को शासन सचिवालय में सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह परम्परागत रूप से राष्ट्रीय उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। सभी विभाग इसके आयोजन की तैयारियां प्राथमिकता से करें। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग कोरोना संक्रमण के बढते हुए मामलों के मद्देनजर समारोह में कोविड अनुकूल व्यवहार की सख्ती से पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग गृह विभाग द्वारा कोविड के संबंध में जारी वर्तमान एवं आगामी गाइडलाइंस की अनुपालना सुनिश्चित करते हुए ही समारोह के आयोजन को सफल बनाएं।
जयपुर बाई नाइट

उन्होंने जयपुर नगर निगम (ग्रेटर व हेरिटेज) एवं जयपुर विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए कि वे 24 से 26 जनवरी तक पुराने शहर के मुख्य द्वारों, सवाई मानसिंह स्टेडियम, यूथ हॉस्टल, अम्बेडकर सर्किल, स्टेच्यू सर्किल, जेडीए सर्किल, अमर जवान ज्योति व अन्य सार्वजनिक इमारतों व स्थानों को बेहतरीन लाइट व्यवस्था से जगमग करें ताकि आमजन ’जयपुर बाई नाइट’ का आनंद उठा सके।बैठक में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो