scriptबड़ी चौपड़ पर पुलिस ने भारत माता के जयकारे लगाने से रोका, वो भी गणतंत्र दिवस पर | Republic Day Police stopped chanting Bharat Mata at Badi Chaupar | Patrika News

बड़ी चौपड़ पर पुलिस ने भारत माता के जयकारे लगाने से रोका, वो भी गणतंत्र दिवस पर

locationजयपुरPublished: Jan 26, 2022 12:17:07 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

बड़ी चौपड़ पर गणतंत्र दिवस पर भाजपा और कांग्रेस की ओर से झण्डारोहण किया गया। इस दौरान वंदेमातरम और भारत माता के जयकारे लगना लाजमी था। मगर पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने भारत माता के जयकारे लगाने से रोका।

बड़ी चौपड़ पर पुलिस ने भारत माता के जयकारे लगाने से रोका, वो भी गणतंत्र दिवस पर

बड़ी चौपड़ पर पुलिस ने भारत माता के जयकारे लगाने से रोका, वो भी गणतंत्र दिवस पर

जयपुर।

बड़ी चौपड़ पर गणतंत्र दिवस पर भाजपा और कांग्रेस की ओर से झण्डारोहण किया गया। इस दौरान वंदेमातरम और भारत माता के जयकारे लगना लाजमी था। मगर पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने भारत माता के जयकारे लगाने से रोका। भाजपा ने पुलिस पर यह आरोप लगाया है।
दरअसल बड़ी चौपड़ पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम था। पहले कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान जौहरी बाजार वाले हिस्से पर भाजपा कार्यकर्ताओं का जुटना शुरू हो गया। भाजपा ने आरोप लगाया है कि जब कांग्रेस का कार्यक्रम चल रहा था, तब पुलिस के आला अधिकारियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को भारत माता के जयकारे नहीं लगाने दिए। जब तक कांग्रेस कार्यक्रम खत्म नहीं हुआ। तब तक पुलिसकर्मी भाजपा के कार्यक्रम वाले स्थान पर ही मौजूद रहे। ताकि किसी तरह का शोर नहीं हो सके। पुलिसकर्मियों के डर से कार्यकर्ता शांत रहे, हालांकि बाद में सभी ने पुलिस के इस रवैये पर नाराजगी जताई।
इसे लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने सरकार पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत माता का जयकारा और वंदेमातरम हिन्दुस्तान की नैसर्गिक ताकत है। जिसे कोई भी सियासी और प्रशासनिक तरीके से नहीं देखता है। मुझे नहीं लगता इस पर किसी को परहेज होना चाहिए। अगर है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। पूनियां यही नहीं रुके और कहा कि शासन और राज के नीचे प्रशासनिक अधिकारी निरपेक्ष नहीं होते हैं। तब इस तरह की बातें होती है। इस तरीके की आवश्यकता ना तो थी और ना कभी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो