‘दिल्ली’ के नतीजों के बाद राजस्थान में होगा सरकार-संगठन में फेरबदल! इन पर गिर सकती है गाज

‘दिल्ली’ के नतीजों के बाद राजस्थान में होगा सरकार-संगठन में फेरबदल! इन पर गिर सकती है गाज

Dinesh Saini | Publish: May, 13 2019 09:08:08 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

चुनाव में अच्छा कार्य करने वाले विधायकों, मंत्रियों को पदोन्नति...

जयपुर/नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव 2019 ( lok sabha election 2019 Rajasthan ) परिणाम के बाद कांग्रेस राजस्थान में सत्ता और संगठन में फेरबदल करेगी। नई दिल्ली में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ( Avinash Pandey ) ने इस आशय के संकेत दिए हैं। पांडे ने बताया कि चुनाव के दौरान वॉर रूम से फील्ड से राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को प्रतिदिन फीडबैक दिया गया। सभी 25 सीटों पर पर्यवेक्षकों और प्रत्याशियों से फीडबैक लेकर रिपोर्ट बनाई गई है। शीघ्र ही यह विस्तृत रिपोर्ट राहुल गांधी को सौंपी जाएगी। सत्ता-संगठन के बीच बेहतर समवन्य के लिए उनसे वापस चर्चा होगी, उसके बाद बदलाव किया जाएगा। पांडे ने कहा कि सत्ता और संगठन में बेहतर समवन्य बैठाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) के साथ एक बार फिर चर्चा होगी। जिन विधायकों ने और मंत्रियों ने अच्छी परफॉर्मेंस दी है उन्हें पदोन्नत किया जाएगा। साथ ही जिन मंत्रियों या विधायकों की भीतरघात की खबर पुष्ट होती है तो निश्चित तौर पर उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। पर्यवेक्षकों और उम्मीदवारों से इस मामले में फीडबैक लेकर रिपोर्ट तैयार कर ली गई है।

बदलाव में क्या होगा
- चुनाव में अच्छा कार्य करने वाले विधायकों, मंत्रियों को पदोन्नति
- पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले मंत्रियों-विधायकों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही
- राज्य सरकार के साथ एसोसिएट हुए और पार्टी को सहयोग करने वाले निर्दलीय विधायकों की सरकार में भागीदारी

 

प्रदेश सरकार के साथ एसोसिएट हुए निर्दलीय विधायकों का जिन सीटों पर पार्टी को सहयोग मिला है उन्हें सरकार में शामिल किया जा सकता है। राहुल गांधी को चुनाव के दौरान भी वॉर रूम से, फील्ड से फीडबैक दिया गया है।

 

चुनाव के नतीजों को लेकर अविनाश पांडे ने कहा की सकारात्मक नतीजों की उम्मीद है। वहीं, अलवर थानागाजी घटना के मामले पर अविनाश पांडे ने कहा कि मामले को लेकर राज्य सरकार के साथ नितिन राउत ने भी पार्टी नेतृत्व को रिपोर्ट सौंपी है इस पर संवदेनशीलता के साथ फैसला लिया जायेगा।

 

थानागाजी : एससी विभाग ने राहुल को सौंपी रिपोर्ट
अलवर के थानागाजी में हुए सामूहिक बलात्कार मामले पर पांडे ने कहा कि राज्य सरकार के साथ कांग्रेस के एससी विभाग के अध्यक्ष नितिन राउत ने भी राहुल गांधी को रिपोर्ट सौंपी है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned