scriptनंबर डालने की बात पर एसएमएस अस्पताल में भड़के रेजिडेंट डॉक्टर, कमरे में ले जाकर की मारपीट | Resident doctor fight at computer operator in sms hospital jaipur | Patrika News

नंबर डालने की बात पर एसएमएस अस्पताल में भड़के रेजिडेंट डॉक्टर, कमरे में ले जाकर की मारपीट

locationजयपुरPublished: Dec 23, 2019 10:32:44 pm

सवाई मानसिंह अस्पताल के ट्रोमा सेंटर की घटना, नम्बर डालने की बात को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर ने कम्प्यूटर ऑपरेटर के जड़ा तमाचा

नंबर डालने की बात पर एसएमएस अस्पताल में भड़के रेजिडेंट डॉक्टर, कमरे में ले जाकर की मारपीट

नंबर डालने की बात पर एसएमएस अस्पताल में भड़के रेजिडेंट डॉक्टर, कमरे में ले जाकर की मारपीट

अविनाश बाकोलिया / जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में सोमवार को कम्प्यूटर में सीआर नंबर डालने की बात को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर और कम्प्यूटर ऑपरेटर में कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि रेजिडेंट डॉक्टर ने कम्प्यूटर ऑपरेटर के तमाचा जड़ दिया। घटना के बाद आक्रोशित कर्मचारियों ने रेजिडेंट डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर काम का बहिष्कार कर दिया। सूचना पर पहुंचे अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा और उपअधीक्षक जगदीश मोदी ने समझाइश की। इसके बाद कार्यवाही का आश्वासन देकर कर्मचारियों को वापस काम पर भेजा।
जानकारी के अनुसार कम्प्यूटर ऑपरेटर प्रेम किशोर पाल शाम 7.30 बजे कम्प्यूटर पर रजिस्ट्रेशन का काम कर रहा था। उस समय काफी भीड़ थी। तभी एक रेजिडेंट डॉक्टर आया और उसने पहले नंबर डालने को कहा। ऑपरेटर ने डॉक्टर को दो मिनट रूकने के लिए कहा। आरोप है कि डॉक्टर विंडो के अंदर आकर कहा पहले मेरा काम कर। इसके बाद डॉक्टर वहां से चला गया।
थोड़ी देर बाद में मेल ऑर्थो वार्ड से ऑपरेटर के पास फोन आया और ऑपरेटर को बुलाया। ऑपरेटर ने मना कर दिया। इसके बाद दो रेजिडेंट कम्प्यूटर ऑपरेटर के पास आए और हाथापाई शुरू कर दी। फिर उसे प्लास्टर रूम में ले गए। सूचना मिलते ही मेडिकल ऑफिसर डॉ. श्याम डालिया पहुंचे और स्थिति को संभाला। ऑपरेटर ने अस्पताल प्रशासन को कार्यवाही के लिए लिखित में शिकायत दी है।
उधर अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि अस्पताल में आए दिन रेजिडेंट डॉक्टर और परिजनों के साथ मारपीट की घटना हो रही है। इसके बाद भी प्रशासन इस तरह की घटनाओं पर लगाम नहीं लगा पाया है। मारपीट की घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने कुछ दिन पहले बाउंसरों को लगाया, लेकिन एक दिन बाद ही बाउसरों ने भी अस्पताल में आए एक मरीज के साथ मारपीट कर ली। विरोध होने के बाद बाउंसरों को तुरंत हटा दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो