script

रेजिडेंट्स ने शुरू किया कार्य बहिष्कार, अस्पतालों में मरीज हुए बेहाल, आॅपरेशन टले

locationजयपुरPublished: Nov 21, 2018 04:06:38 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

resident strike

रेजिडेंट्स ने शुरू किया कार्य बहिष्कार, अस्पतालों में मरीज हुए बेहाल, आॅपरेशन टले

जयपुर। अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज के जनाना अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात रेजिडेंट डॉक्टर पर पुलिस कार्यवाही के विरोध में बुधवार को जयपुर में सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों ने भी अनिश्चिताकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया। रेजिडेंट्स के काम पर नहीं आने से सवाई मानसिंह अस्पताल, जेके लोन, जनाना, महिला, श्वांस रोग, गणगौरी व मनोरोग अस्पताल में ओपीडी सेवाओं और ऑपरेशन पर भारी असर पड़ा। कई विभागों में प्लान ऑपरेशन टाल दिए गए।
आईसीयू और वार्डों में भी मरीज और परिजन दवा और पर्ची सहित जांचें लिखने के लिए डॉक्टरों का इंतजार करते रहे। हालांकि सीनियर डॉक्टरों ने व्यवस्थाएं संभाली। लेकिन यह नाकाफी ही रही। जानकारी के मुताबिक करीब 50 से अधिक ऑपरेशन टालने पड़े। बुधवार को भी हड़ताल जारी रहने पर यह संख्या 100 के पार पहुंचने की आशंका है।
गुरूवार से हो सकती है ज्यादा परेशानी

बुधवार को राजकीय अवकाश होने से अस्पताल का समय दो घंटे का ही था। साथ ही ओपीडी का समय भी सुबह 9 से 11 बजे तक का ही था। ऐसे में मरीजों की भीड़ कम थी। लेकिन गुरूवार को कार्य दिवस होने से मरीजों की संख्या अधिक रहेगी। जिससे व्यवस्थाओं पर और अधिक असर पडऩे की आशंका है।

ट्रेंडिंग वीडियो