scriptResident Doctors On Strike: रेजिडेंट का कार्य बहिष्कार, ऑपरेशन पर भी मार | Resident's work boycott, operation also hit | Patrika News

Resident Doctors On Strike: रेजिडेंट का कार्य बहिष्कार, ऑपरेशन पर भी मार

locationजयपुरPublished: Nov 30, 2021 05:03:06 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

Resident Doctors On Strike:
नीट पीजी काउंसलिंग का मामला रूटीन ऑपरेशन की डेट आगे बढ़ाई एसएमएस अस्पताल में मरीज झेल रहे परेशानी

Resident's work boycott, operation also hit

Resident’s work boycott, operation also hit

Resident Doctors On Strike:

जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स की ओर से जारी कार्य बहिष्कार के चलते एसएमएस में रूटीन ऑपरेशन अभी नहीं हो रहे। मरीजों को बाद की डेट दी जा रही है। जिन मरीजों को 28 या 29 को अस्पताल में ऑपरेशन के लिए एडमिट करने के लिए बुलाया गया था, उन्हें वापस भेज दिया गया और हड़ताल खत्म होने के बाद ऑपरेशन की डेट देने का डॉक्टर्स ने कहा है। रविवार से एसएमएस अस्पताल में रेजीडेंट्रस डॉक्टर्स का कार्य बहिष्कार किया जा रहा है। इसका सीधा असर मरीजों पर पड़ रहा है। वहीं सीनियर डॉक्टर्स पर बड़ा दबाव आ चुका है। इस दबाव को कम करने के लिए इन दिनों सिर्फ इमरजेंसी ऑपरेशन ही किए जा रहे हैं। बिना रेजीडेंट्रस के मदद के ऑपरेशन मुश्किल है। इसलिए रूटीन के ऑपरेशन के मरीजों को आगे की डेट दी जा रही है।
नीट काउंसलिंग का है मामला
रेजिडेंट्रस नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर हो रही देरी पर विरोध जता रहे हैं, जबकि यह पूरा मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट ने मामले में 6 जनवरी की तारीख दी है। इसके बाद फेडरेशन ऑफ आल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने घोषणा कर दी कि काउंसलिंग में देरी होने पर देशभर में रेजिडेंट कार्य बहिष्कार करेंगे। जार्ड अध्यक्ष अमित यादव ने बताया कि केंद्र सरकार पीजी कॉउंसलिंग को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रही है। उन्होंने बताया कि अभी यह कार्य बहिष्कार अनिश्चितकाल के लिए चलेगा। मरीजों की परेशानी को देखते हुए केंद्र सरकार को नीट पीजी काउंसलिंग का मामला जल्दी निपटाने के बारे में कार्रवाई करना होगा।
इनका कहना है
मेरे चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी 30 नवंबर को होनी थी। डॉक्टर ने 28 नवंबर को भर्ती होने को कहा था, ताकि सारी जांचें हो सके। लेकिन अस्पताल जाने पर डॉक्टर ने कहा कि अब रेजिडेंट की हड़ताल खत्म होने के बाद ही सर्जरी करेंगे। तब तक के लिए डेट का इंतजार करना होगा।
एके मान, कैंसर मरीज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो