जाम सीवरेज, गंदगी से परेशान वार्ड 110, 113 के बाशिंदें

जयपुर शहर का हिस्सा होने के बाजवूद बगरू विधानसभा क्षेत्र ( Bagru assembly constituency ) के अंतगर्त आने वाले वार्ड नंबर 110 और 113 के लोग ( People of ward number 110 and 113 ) आज भी सीवरेज, सड़क, पानी, रोडलाईट,पार्क ( sewerage, road, water, roadlight, park ) जैसी सुविधाओं की अनदेखी के चलते परेशान हैं।

By: Ashish

Published: 25 Oct 2020, 03:40 PM IST

जयपुर
जयपुर शहर का हिस्सा होने के बाजवूद बगरू विधानसभा क्षेत्र ( Bagru assembly constituency ) के अंतगर्त आने वाले वार्ड नंबर 110 और 113 के लोग ( People of ward number 110 and 113 ) आज भी सीवरेज, सड़क, पानी, रोडलाईट,पार्क ( sewerage, road, water, roadlight, park ) जैसी सुविधाओं की अनदेखी के चलते परेशान हैं। वार्ड 110 में कच्ची बस्ती का नियम, कम दवाब से पानी की आपूर्ति होने, सड़क टूटी होने के साथ ही कचरे के ढेर और जाम सीवरेज की समस्या से लोग परेशान हैं। वहीं वार्ड 113 में भी काफी स्थानों पर लोग उचित साफ सफाई के अभाव, नालियां नहीं होने, बारिश में पानी भरने, सामुदायिक केन्द्र नहीं होने जैसी कई तरह की समस्याओं से परेशान हैं।
वार्ड 110 में यह क्षेत्र
वार्ड 110 के क्षेत्र की बात करें तो इसमें झालाना में वैष्ण्व मंदिर के सामने से शुरू करते हुए दक्षिण दिशा की ओर बायीं तरफ की आबादी को शामिल करते हुए रायल्टी नाले तक का हिस्सा शामिल है। इसके साथ ही झालाना बाईपास पर देव आॅटो मोबादल का समस्त भाग। खो नागौरियान गैर आबादी क्षेत्र तक के साथ अन्य हिस्सा शामिल हैं।

 

जाम सीवरेज, गंदगी से परेशान वार्ड 110, 113 के बाशिंदें

विकास की दरकार
वार्ड 110 से भाजपा प्रत्याशी मनोज जाबड़ोलिया का कहना है कि क्षेत्र में कई स्थानों पर अतिक्रमण, क्षेत्र के उंचाई पर स्थित होने से पानी का प्रेशर कमजोर होने के साथ मूलभूत सुविधाओं के साथ ही विकास की दरकार है। वार्ड निवासी संतोष कंवर, रघुदास प्रसाद, राहुल चावला, दिनेश चंद गुप्ता समेत अन्य ने क्षेत्र की समस्याएं साझा करते हुए बताया कि क्षेत्र में सीवरेज जाम होने से गलियों, रास्तों पर गंदा पानी बहता रहता है। बदबू से लोग परेशान होते रहते हैं लेकिन गलियों की समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता। गलियों में साफ सफाई भी नहीं होती है। डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए गाड़ियां गलियों के घरों तक नहीं आतीं।

गंदगी से लोग परेशान
कमोबेश ऐसा ही हाल वार्ड 113 की कई कॉलोनियां का है। वार्ड निवासी पृथ्वीराज सोयल, लक्ष्मी बैरवा समेत अन्य का कहना है कि कई जगह नालियां जाम हैं। गलियों में सफाई नहीं होती है। कई क्षेत्रों में कमजोर प्रेशर के चलते पानी की समस्या है। अन्य कई समस्याओं से भी क्षेत्रवासी जूझ रहे हैं।

वार्ड 113 में यह क्षेत्र
वार्ड 113 के क्षेत्र की बात करें तो इसमें जगतपुरा रेलवे फाटक से शुरू होकर रेलवे लाइन के सहारे की कॉलोनियां, शूटिंग रेंज, रेलवे स्टॉफ कॉलोनी, सीबीआई फाटक, इंदिरा नगर, मालवीय औद्योगिक क्षेत्र, कुंडा बस्ती, वाल्मिकी कॉलोनी, रिलायंस पेट्रोल पंपर, डी मार्ट गुरूद्वारा क्षेत्र को शामिल करते हुए अन्य कई क्षेत्र शामिल हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned