scriptResort fed bad food, commission imposed damages of Rs 5 lakh | शिव विलास रिसोर्ट ने खिलाया खराब खाना आयोग ने लगाया 5 लाख रुपए हर्जाना | Patrika News

शिव विलास रिसोर्ट ने खिलाया खराब खाना आयोग ने लगाया 5 लाख रुपए हर्जाना

जिला उपभोक्ता आयोग ने विवाह समारोह के दौरान रिसोर्ट में परोसे खाने में खट्टी रसमलाई और मालपुए में पानी होने होने को सेवादोष और अनफेयर ट्रेड माना है। आयोग ने इसके लिए रिसोर्ट पर पांच लाख रुपए का हर्जाना लगाया है। इसी के साथ दस हजार रुपए परिवाद व्यय के चुकाने के आदेश दिए हैं।

जयपुर

Published: June 09, 2022 04:39:49 pm

जिला उपभोक्ता आयोग ने विवाह समारोह के दौरान रिसोर्ट में परोसे खाने में खट्टी रसमलाई और मालपुए में पानी होने होने को सेवादोष और अनफेयर ट्रेड माना है। आयोग ने इसके लिए रिसोर्ट पर पांच लाख रुपए का हर्जाना लगाया है। इसी के साथ दस हजार रुपए परिवाद व्यय के चुकाने के आदेश दिए हैं।
foodss.jpg
विद्याधर निवासी नागरमल अग्रवाल ने पुत्री के विवाह पर आयोजित कार्यक्रम के लिए 17,18 और 19 जुलाई 2021 के लिए दिल्ली रोड पर शिव विलास रिसोर्ट में बुकिंग करवाई। लंच व डिनर सहित अन्य सुविधाओं के पेटे कुल 41 लाख रुपए का भुगतान किया गया। आयोग में दायर परिवाद में कहा गया कि तय मापदंड के अनुसार सुविधाएं नहीं दी गई। कमरे गंदे थे और खाने की वैरायटी व गुणवत्ता तय शर्त के अनुसार नहीं थी।
मेहमानों के लिए खाना भी पूरा नहीं था। खाने में जो रसमलाई परोसी गई वह खट्टी थी और मालपुए में पानी था। इसकी वजह से बाहर से खाना और मिठाई मंगवानी पड़ी। मेहमानों को दूसरे होटल में दस कमरे लेकर ठहराना पड़ा। आयोग के नोटिस जारी करने पर रिसोर्ट की ओर से जवाब नहीं दिया।
क्या करता है आयोग
राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (एनसीडीआरसी) विवादों के निवारण के लिए सस्ती, त्वरित और पर सेवा प्रदान करता है। आप यहां से वाद सूचियों, निर्णयों, मुक़दमे की स्थिति, दैनिक निर्णयों, उपभोक्ता के अधिवक्ता और शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
आयोग के सदस्यों, राज्य आयोगों,ज़िले के उपभोक्ता फोरम और उपभोक्ता संरक्षण कानून के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई गई है। उपभोक्ता संरक्षण नियम 1987 के बारे में जानकारी दी गई है। नियम और उपभोक्ताओं की रक्षा के लिए इसमें विभिन्न प्रावधानों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। उपभोक्ता संरक्षण और उपभोक्ता शिकायत निवारण आदि से संबंधित जानकारी प्रदान की जाती है।
newsletter

Anand Mani Tripathi

आनंद मणि त्रिपाठी (@aanandmani) राजनीति, अपराध, विदेश, रक्षा एवं सामरिक मामलों के पत्रकार हैं। पत्रकारिता के तीनों माध्यम प्रिंट, टीवी और आनलाइन में गहरा और अपनी तेज तर्रार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में जन्म हुआ। प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश के कानपुर और बस्ती में हुई। माध्यमिक शिक्षा नवोदय विद्यालय बस्ती, फैजाबाद और पूर्वोत्तर त्रिपुरा के धलाई जिले में हुई। अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से स्नातक और 2009 में जेआईआईएमसी,दिल्ली से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया। हरियाणा से पत्रकारिता आरंभ की। शिक्षा, विज्ञान, मौसम, रेलवे, प्रशासन, कृषि विभाग और मंत्रालय की रिपोर्टिंग की। इंवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग से शिक्षा और रेलवे विभाग के कई भ्रष्टाचार का खुलासा किया। रक्षा मंत्रालय के रक्षा संवाददाता पाठयक्रम-2016 पूरा किया। इसके बाद रक्षा मामलों की पत्रकारिता शुरू कर दी। चीन, पाकिस्तान और कश्मीर मामलों पर तीक्ष्ण नजर रहती है। लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या 2017, राइफलमैन औरंगजेब की हत्या 2018, जम्मू—कश्मीर में बदले 2018 में बदले राजनीतिक समीकरण, पुलवामा हमला 2019, कश्मीर से 370 का हटना, गलवान घाटी मुठभेड़ 2020 को बेहद करीब से जम्मू और कश्मीर में रहकर ही कवर किया। कोरोना काल 2020 में भी लददाख से नेपाल तक की यात्रा चीन के बदलते समीकरण को लेकर की। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब की रिपोर्टिंग की। 9 नवंबर 2019 को श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मामले में आए फैसले की अयोध्या से कवर किया। 2022 उत्तरप्रदेश् चुनाव को सहारनपुर से सोनभद्र तक मोटर साइकिल के माध्यम से कवर किया। पत्रकारिता से इतर आनंद मणि त्रिपाठी को संगीत और पर्यटन का जबरदस्त शौक है। इन्हें किसी भी कार्य में असंभव शब्द न प्रयोग करने के लिए जाना जाता है...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सभी की नजरें; जानें सियासी संग्राम में अब आगे क्या?Maharashtra Floor Test: मुंबई लौटने से पहले एकनाथ शिंदे ने भरी हुंकार, कहा- हमारे पास बहुमत है, हमें कोई नहीं रोक सकताMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालबिहार में बड़ा सियासी बवाल, Owaisi की पार्टी के 5 में से 4 विधायक RJD में हुए शामिलपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासSecurity To Ambani Family: मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई त्रिपुरा HC के आदेश पर रोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.