script

बहुत कुछ हासिल किया अब लौटाना चाहता हूं : पंकज सिंह

locationजयपुरPublished: Jul 11, 2021 05:04:53 pm

Submitted by:

Satish Sharma

रिटारयरमेंट लेने के बाद भी क्रिकेट से जुड़े रहने के संकेत…राजस्थान रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है पंकज के नाम

बहुत कुछ हासिल किया अब लौटाना चाहता हूं : पंकज सिंह

बहुत कुछ हासिल किया अब लौटाना चाहता हूं : पंकज सिंह

जयपुर। 10 जुलाई का दिन मेरे लिए सबसे कठिन दिन है, लेकिन यह प्रतिबिंब और आभार का भी दिन है। आरसीए, बीसीसीआई, आईपीएल और सीएपी (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पांडिचेरी) के लिए खेलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। क्रिकट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और राजस्थान रणजी टीम के पूर्व कप्तान पंकज सिंह ने ये बात कही।
उन्होंने कहा कि मैं लगभग 15 वर्षों से आरसीए का हिस्सा रहा हूं और कई मील के पत्थर तक पहुंचा और आरसीए की छत के नीचे अविश्वसनीय अनुभव प्राप्त किया। आरसीए के साथ मेरी यात्रा हमेशा यादगार रही है और हमेशा मेरे लिए पहली प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने क्रिकेट से ही जुड़े रहने के संकेत देते हुए कहा, मैंने क्रिकेट से बहुत कुछ हासिल किया है और अब वक्त आ गया है जब मैं उसे लौटाना चाहता हूं।
पंकज ने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को भेजे गए एक पत्र के माध्यम से यह घोषणा की। सिंह ने अपने बयान में कहा, यह फैसला करना आसान नहीं है, हालांकि, हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय ऐसा आता है, जब किसी को इसे एक दिन कहना पड़ता है। भारी मन और मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं।
ऐसा रहा कॅरिअर
दो टेस्ट और एक वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व
आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स और राजस्थान रॉयल में प्रतिनिधित्व
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2018 में पांडिचेरी जाने से पहले लगभग एक दशक तक राजस्थान का प्रतिनिधित्व
117 प्रथम श्रेणी मैचों में, सिंह ने 472 विकेट, 28 बार पांच विकेट शामिल
79 मैचों में 118 लिस्ट ए विकेट
57 टी-20 मैचों में 43 विकेट
राजस्थान को 2010-11 और 2011-12 सीजन में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका
पहला वनडे मैच 2010 में जिम्बाब्वे में
दो टेस्ट मैच 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ

ट्रेंडिंग वीडियो