scriptडेटिंग एप की पहली शिकार नहीं है पूर्व विंग कमांडर की पत्नी, जयपुर में भी हो चुकी है ऐसी खौफनाक वारदातें | Retired wing commander wife dating app victim mudered by online friend | Patrika News

डेटिंग एप की पहली शिकार नहीं है पूर्व विंग कमांडर की पत्नी, जयपुर में भी हो चुकी है ऐसी खौफनाक वारदातें

locationजयपुरPublished: May 01, 2019 07:44:04 pm

दोस्ती करने से पहले रहे सतर्क

dating app

डेटिंग एप की पहली शिकार नहीं है पूर्व विंग कमांडर की पत्नी, जयपुर में भी हो चुकी है ऐसी खौफनाक वारदातें

जयपुर। राजधानी दिल्ली में पूर्व विंग कमांडर की पत्नी मीनू जैन की हत्या एक डेटिंग एप ( Dating App ) के जरिए हुई। डेटिंग एप के जरिए पहले भी कई शातिर अपराधी मासूम लोगों को फंसाकर ऐसी ही वारदातों को अंजाम देते रहे हैंं। जयपुर में भी डेटिंग एप के जरिए दोस्ती कर हत्या करने का मामले ने पूरे देश में सनसनी मचाई हुई हैं। ऐसी वारदातों में तरीका हमेशा एक जैसा ही रहता है बस डेटिंग एप के नाम ही बदल जाते हैं। अत: कभी भी सोशल मीडिया पर किसी अनजान व्यक्ति से दोस्ती करने से पहले हमेशा सतर्क रहने की आवश्यकता है।
गौरतलब है कि 25 अप्रेल को दिल्ली के द्वारकापुरी निवासी पूर्व विंग कमांडर विनोद कुमार जैन की पत्नी मीनू जैन की हत्या कर दी गई। दिल्ली पुलिस ने आरोपी दिनेश दीक्षित को जयपुर के मुरलीपुरा स्थित अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया। पुलिस जांच में खुलासा हुआ दीक्षित ने मीनू से डेटिंग ऐप QuackQuack से दोस्ती की। धीरे—धीरे आरोपी मृतका के घर तक पहुंच गया। वारदात वाले दिन भी दीक्षित मीनू के दिल्ली स्थित फ्लैट पर पहुंचा। यहां दोनों ने लंच में शराब पी और नशा अधिक होने पर दिेनेश ने तकिए से मुंह दबाकर मीनू की हत्या कर दी। आरोपी अपने साथ 50 लाख की नकदी और जेवरात लूट कर ले गया।

जयपुर में प्रिया सेठ ने मचाया था आतंक
जयपुर की कुख्यात प्रिया सेठ भी ऑनलाइन चैटिंग के जरिए मासूम लोगों को अपने जाल में फंसाने में माहिर थी। प्रिया डेटिंग एप tinder के जरिए अपने हुस्न के जाल फैंकती थी। वह टिंडर पर दोस्ती कर मुलाकात करती और फिर प्रेमजाल में फंसाती थी। इसी तरह उसने जयपुर निवासी दुष्यंत को फंसा उसका अपहरण कर लिया। बाद में उसके पिता से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पैसे नहीं आने पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर दुष्यंत की हत्या कर दी एवं शव आमेर की पहाडिय़ों में फेंक कर मुम्बई जाने के लिए सामान पैक कर लिया था।
फरीदाबाद में एमबीबीएस छात्र भी हुआ शिकार
ऐसी ही डेटिंग एप के जरिए दोस्ती कर दिल्ली निवासी एमबीबीएस छात्र दिनेश यादव को फरीदाबाद के सेक्टर 28 स्थित मेट्रो स्टेशन पर बुलाया। यहां तीन साथियों ने उससे मारपीट कर उसके पैसे और डेबिट कार्ड छीन लिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो