scriptयूनिवर्सिटी में सेवानिवृत कर्मचारियों ने दिया धरना | Retired workers university protested | Patrika News

यूनिवर्सिटी में सेवानिवृत कर्मचारियों ने दिया धरना

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2020 04:36:24 pm

Submitted by:

Ashish

राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) में सेवानिवृत ( Retired Employees ) होने वाले कर्मचारियों को समय पर सभी परिलाभों का भुगतान नहीं किए जाने से कर्मचारियों में नाराजगी है।

Retired workers university protested

यूनिवर्सिटी में सेवानिवृत कर्मचारियों ने दिया धरना

जयपुर

Rajasthan University : राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) में सेवानिवृत ( Retired Employees ) होने वाले कर्मचारियों को समय पर सभी परिलाभों का भुगतान नहीं किए जाने से कर्मचारियों में नाराजगी है। इस नाराजगी को लेकर शनिवार को राजस्थान विवि में सेवानिवृत कर्मचारियों की एसोसिएशन ने कुलपति सचिवालय के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सांकेतिक धरना दिया। धरने में सेवारत कर्मचारी भी शामिल हुए।
एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मोहम्मद मुस्तफा ने बताया कि अक्टूबर 2019 से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को ना ग्रेच्युटी का भुगतान हो रहा है और ना ही सेवानिवृत्त पर मिलने वाले लाभों का भुगतान हो रहा है। जबकि कर्मचारी कई बार विवि प्रशासन से इस बारे में आग्रह कर चुके हैं। लेकिन हर बार उनको सिर्फ आश्वासन ही दे दिया जाता है। धरने में अच्छी संख्या में सेवानिवृत्त कर्मचारी शामिल हुए।

मुस्तफा ने बताया कि पिछले 9 महीनों से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को ना तो ग्रेच्युटी का भुगतान हो पा रहा है और ना ही सेवानिवृत्ति के समय मिलने वाले लाभों का भुगतान। इस दौरान करीब 50 से 55 कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अगर विवि प्रशासन द्वारा एक सप्ताह में मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है, तो उसके बाद सेवानिवृत्त कर्मचारियों द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा। धरने के दौरान कर्मचारी नेता घनश्याम सैनी, लेखराज पाल, लक्ष्मण सैन समेत अन्य कर्मचारी नेताओं ने संबोधित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो