scriptजेडीए की पहली प्राइम योजना शिव एन्क्लेव की जमीन पर राजस्व मंडल का स्टे | Revenue Board's stay on land of Shiv Enclave, JDA's first prime plan | Patrika News

जेडीए की पहली प्राइम योजना शिव एन्क्लेव की जमीन पर राजस्व मंडल का स्टे

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2020 09:19:54 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

जोन 8 में दो सौ फीट रोड पर यह योजना सृजित की गईं, अब तक 40 गुना आवेदन आ चुके, 31 मार्च है अगली सुनवाई तिथि

जेडीए की पहली प्राइम योजना शिव एन्क्लेव की जमीन पर राजस्व मंडल का स्टे

जेडीए की पहली प्राइम योजना शिव एन्क्लेव की जमीन पर राजस्व मंडल का स्टे

जयपुर। जेडीए की पहली प्राइम लोकेशन पर आई शिव एन्क्लेव योजना की जमीन पर राजस्व मंडल पर स्टे कर दिया है। इसके बाद जेडीए अधिकारियों की भी परेशानी बढ़ गई है। अगली सुनवाई तिथि 31 मार्च है।।जोन 8 में दो सौ फीट रोड पर यह योजना सृजित की गईं है, जिसमें अब तक कुल भूखंडों से 40 गुना आवदेन आ चुके हैं। हालांकि, जेडीए अधिकारियों का दावा है कि योजना पर फिलहाल इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। जेडीए अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत आवेदन लेकर योग्य आवेदकों की लॉटरी निकालेगा।
जानकारी के मुताबिक पृथ्वीराज नगर के पास गोल्यावास सर्किल पर ग्राम गणपतपुरा की जमीन पर बसाई इस योजना में कुल 346 भूखण्डों के आवंटन के लिए जेडीए ने पिछले साल दिसम्बर में योजना लांच की थी। इस योजना में आवेदन की अंतिम तिथि 25 जनवरी है। बुधवार देर शाम तक इस योजना में 17700 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हो गए। बताया जा रहा है कि इस जमीन पर जो लोग कभी खेती किया करते थे उन लोगों का जमीन के मालिकाना हक को लेकर विवाद चल रहा है, ये मामला कई सालों से राजस्व मंडल में चल रहा है। हालांकि, जमीन का टाइटल जेडीए के खाते में दर्ज है।
जल्द सुलझेगा मामला
जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि इस मामले में जेडीए का पक्ष सुने बिना ही एक तरफा फैसला कर दिया। जबकि, जमीन का टाइटल जेडीए के नाम है और मौके पर कब्जा भी जेडीए का। हम इस मामले को आमजन को पट्टïा जारी करने से पहले सुलझा लेंगे। निर्धारित समयानुसार ही आवेदनों की लॉटरी निकाली जाएगी और समय पर सफल आवंटियों को पट्टे दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो