scriptवन एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित | Review meeting of Forest and Environment Department held | Patrika News
जयपुर

वन एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित

वन एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित

जयपुरNov 23, 2020 / 11:41 pm

Rakhi Hajela

वन एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित

वन एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सोमवार को वीसी के जरिए वन एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा बजट घोषणा का समयानुसार क्रियान्वयन सुनिश्चित करें साथ ही राज्य में पौधरोपण के लिए लगाए जाने वाली दरों का अन्य राज्यों से तुलनात्मक अध्ययन भी किया जाए। आर्य ने कहा कि विभाग राज्य में जलवायु परिवर्तन तथा पारिस्थितिकी तंत्र को सुनिश्चित करता है एेसे में विभाग को अधिक सक्रिय तथा संगठित होकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण करते समय पौधा लगाने से लेकर वितरण तक की हर आंकडा विभाग के पास होना चाहिए। बैठक में वन विकास निगम, राजस्थान राज्य वन सलाहकार परिषद्, नरेगा कन्वर्जन के कार्य, पशु चिकित्सकों के अतिरिक्त पदों का सृजन सहित विभिन्न विभागीय गतिविधियों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सरिस्का क्षेत्र में गांवों के स्वैच्छिक विस्थापन की कार्यवाही त्वरित की जाए।
बैठक में प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से विभाग की योजनाओं का प्रगतिवार विवरण रखा। उन्होंने इको ट्यूरिज्म पॉलिसी, औषधीय पौधे,विभाग द्वारा ई.गर्वनेंस हेतु किए गए प्रयासए विभाग में रिक्त भर्तियां सहित विभिन्न विषयों एवं नवाचारों पर चर्चा की। बैठक में प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्रुति शर्मा, सचिव, पर्यावरण विभाग,डी एन पाण्डे सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Home / Jaipur / वन एवं पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो