scriptदस हजार का इनामी जालसाज गिरफ्तार | Reward fraudster of ten thousand arrested | Patrika News

दस हजार का इनामी जालसाज गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2020 04:21:11 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

स्टेट क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

दस हजार का इनामी जालसाज गिरफ्तार

दस हजार का इनामी जालसाज गिरफ्तार

स्टेट क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए एक जालसाज को पकड़ा हैं। आरोपी के उपर एसओजी ने दस हजार रुपए का इनाम रखा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।
पुलिस महानिदेशक (अपराध) बी एल सोनी ने बताया कि स्पेशल यूनिट प्रभारी पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र गंगवानी, कांस्टेबल रविन्द्र और प्रकाश की टीम गठित की थी। टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एसओजी में वांछित अभियुक्त रैणी, अलवर निवासी अमित शर्मा को गिरफतार कर लिया। आरोपी के उपर एक सप्ताह पहले एसओजी जयपुर ने दस हजार रूपये का ईनाम घोषित किया था।
बिना सत्यापन किए ही कर दिया लोन पास-
पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एक साल पहले सांगानेर थाने में में महिन्द्रा फाईनेंस, जयपुर के एक प्रकरण में 30 चैपहिया वाहनों पर फर्जी तरीके से हस्ताक्षर, मोहर (सील) तथा जाली दस्तावेजों के आधार पर लाखों रुपए का लोन दिलाकर कंपनी को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज हुआ था। आरोपी एक साल से फरार चल रहा था, जबकि 13 लोग इस मामले में पहले गिरफ्तार हो चुके हैं। अभियुक्त अमित शर्मा महिन्द्रा फाईनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, प्रताप नगर जयपुर में बिजनेस एक्ज्युकेटिव के पद पर कार्यरत था जिसने बिना मौके पर सत्यापन किए ही अभियुक्तों से मिलीभगत कर फर्जी आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र एवं इनकम टेक्स रिटर्न का गलत प्रमाणीकरण कर अभियुक्तों को 30 चैपहिया वाहनों पर ऋण स्वीकृत करवा दिये। इसके बाद अभियुक्तों ने फर्जी एनओसी के आधार पर परिवहन कार्यालय से वाहनों का वित्त पोषण हटवाकर सभी वाहन अपने नाम ट्रांसफर करवा लिए जबकि कम्पनी ने एनओसी जारी करने वाले स्पेसीमैन हस्ताक्षर पहले से परिवहन कार्यालय में दिए हुए थे।
पहले भी पकड़े थे चार इनामी बदमाश-
स्पेशल यूनिट की ओर से गत वर्ष भी जयपुर (पूर्व ) जिले के अलग-अलग थानों में वांछित चार इनामी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। इन पर कुल 15 हजार रूपये का ईनाम घोषित था। इसी प्रकार महानिरीक्षक जयपुर रेंज द्वारा घोषित 10 हजार रूपए के इनामी एक अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो