scriptआवासन मंडल… दो शिफ्टों में होगा काम, ताकि समय से मिल सके लाभ | RHB double shift work fast lockdown 2.0 | Patrika News

आवासन मंडल… दो शिफ्टों में होगा काम, ताकि समय से मिल सके लाभ

locationजयपुरPublished: Apr 25, 2020 09:55:46 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

-शिक्षक और प्रहरी आवासीय योजना में बनेंगे छह टॉवर-राजधानी में कोचिंग हब बनाने से लेकर चौपाटी का होना है काम

जयपुर. लॉकडाउन खत्म होने के बाद राजस्थान आवासन मंडल अपनी योजनाओं को गति देने के लिए दो शिफ्टों में काम शुरू करेगा। मंडल के राजधानी में छह बड़े प्रोजक्ट अटक गए हैं। इनमें देरी न हो, इस वजह से दो शिफ्टों में काम करवाया जाएगा। इन प्रोजक्ट के टेंडर तक हो चुके हैं। मंडल अधिकारियों की मानें तो 30 अप्रेल तक मुख्यमंत्री शिक्षक आवासीय योजना और मुख्यमंत्री प्रहरी आवास योजना में आवेदन करने की अंतिम तिथि है। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। दोनों आवासीय योजनाओं में तीन-तीन टावर बनेंगे। 288-288 फ्लैट का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिक्षक आवासीय योजना, मुख्यमंत्री प्रहरी आवास योजना, मानसरोवर में चौपाटी का निर्माण, इंदिरा गांधी नगर में विकास कार्य और कोचिंग हब का काम शुरू करवाना है। इनके अलावा अन्य शहरों में भी मंडल योजनाओं को मूर्तरूप देगा।
बजट की दिक्कत नहीं
मंडल के पास योजनाओं को पूरा करने के लिए बजट की कोई दिक्कत नहीं है। विभिन्न नीलामी के जरिए मंडल को 700 करोड़ रुपए से अधिक की आय हुई है, जबकि ये सभी प्रोजक्ट 70 करोड़ रुपए से भी कम के हैं।
जल्द तय होगा कोचिंग हब का भविष्य
प्रताप नगर में प्रस्तावित राज्य की पहली कोचिंग हब विकसित करने को लेकर अब तक मंडल कोई फैसला नहीं ले पाया है। कोचिंग संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक् होने के बाद ही इसको मूर्तरूप दिया जा सकेगा। 67 हजार वर्ग मीटर में यह कोचिंग हब प्रस्तावित है। अधिकारियों की मानें तो लॉकडाउन के बाद इस पर मंडल तेजी से काम करेगा।
वर्जन…
शहर में छह प्रोजक्ट के टेंडर हो चुके हैं। लॉकडाउन खत्म होने के बाद दुगनी गति से काम करवाया जाएगा, ताकि लोगों को तय समय पर सुविधाएं मिल सकें। किसी भी प्रोजक्ट में देरी नहीं होगी।
-पवन अरोड़ा, आवासन आयुक्त

ट्रेंडिंग वीडियो