scriptRHB: 250 करोड़ रुपए की नौ बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया | rhb in action in pratap nagar jaipur jda | Patrika News

RHB: 250 करोड़ रुपए की नौ बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2021 07:06:14 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

—राजस्थान आवासन मंडल ने प्रताप नगर में की कार्रवाई

250 करोड़ रुपए की नौ बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया

250 करोड़ रुपए की नौ बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल ने गुरुवार को प्रताप नगर में कार्रवाई की। इस दौरान नौ बीघा साढ़े पांच बिस्वा जमीन से अतिक्रमण हटाया। महल रोड और हल्दी घाटी के कॉर्नर पर यह जमीन थी। मंडल के अधिकारियों ने इस जमीन का बाजार मूल्य 250 करोड़ रुपए आंका है। हालांकि, लम्बे समय से इस जमीन को लेकर ममला कोर्ट में चल रहा था। उच्च न्यायालय ने 17 नवम्बर को याचिका खारिज कर मंडल के पक्ष में फैसला सुनाया था।
इस जमीन पर काश्तकारों ने विवाह स्थल बना रखे थे। साथ ही पशुओं के लिए चारा रखने और उन्हें पालने के लिए स्थाई व अस्थाई निर्माण कर रखे थे। पुलिस के सहयोग ने मंडल ने यह कार्रवाई की।
आवासन मंडल के अधिकारियों की मानें तो यह जमीन प्राइम लोकेशन पर है। ऐसे में आमजनों को ध्यान में रखते हुए बेहतर प्लानिंग की जाएगी।

तीन अवैध कॉलोनियों के निर्माण किए ध्वस्त
जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने गुरुवार को कार्रवाई की। निजी खातेदारी की भूमि पर बस रही तीन अवैध कॉलोनियों के निर्माण ध्वस्त कर दिए गए। जोन-13 के ग्राम-सेवापुरा में तीन बीघा निजी खातेदारी भूमि पर अज्ञात नाम से, दिल्ली रोड पर ग्राम-सिसियावास में चार बीघा भूमि पर अज्ञात के नाम से और इसके पास ही तीन बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी। यहां जो भी अवैध निर्माण हो रहे थे, उन सभी को ध्वस्त कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो