राइसेम बनेगा मल्टी फैसिलिटी सेंटर

राजस्थान इंस्टिट्यूट ऑफ को-ऑपरेटिव एजूकेशन एंड मैनेजमेंट यानी राइसेम अब मल्टी फैसिलिटी सेंटर बनने जा रहा है। इसका इस्तेमाल कर्मचारियों और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए करने की योजना बनाई जा रही है।

प्रमुख शासन सचिव, सहकारिता एवं पदेन अध्यक्ष राइसेम नरेशपाल गंगवार ने कहा कि जयपुर आने वाले सरकारी कर्मचारियों को राइसेम की ओर से रियायती दर पर कमरे उपलब्ध करवाए जाएं। उन्होंने इस संबंध में जल्द ही प्लान बनाकर प्रस्तुत करने को कहा।
कर्मचारियों को भी मिले स्किल डवलपमेंट ट्रेनिंग
गंगवार ने शनिवार को यहां राइसेम के सभागार में राइसेम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राइसेम सहकारी समितियों सहित अन्य संस्थाओं के लिए शिक्षण प्रशिक्षण का कार्य कर रहा है इसके लिए राइसेम के अधिकारियों को भी ऑनलाइन ट्रेनिंग कोर्स के साथ स्किल डवलपमेंट में दक्ष किया जाए, जिससे वे वर्तमान समय की चुनौतियों से बेहतर तरीके से निपट सकें।
प्रतियोगी परीक्षाओं की होगी तैयारी
उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु राइसेम परिसर का उपयोग किया जाए तथा आईआईटी, आईएएस, आरएएस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाए।
नवाचारों को मिल रहा बढ़ावा
राइसेम के निदेशक विजय कुमार शर्मा ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए संस्थाओं से वार्तालाप चल रहा है। नवाचारों को बढ़ावा देने के साथ-साथ संविदा पर कार्मिकों को लेने के लिए एजेंसी के रूप में भी कार्य करने का प्लान बनाया जा रहा है।
टिफिन सेंटर भी होगा शुरू
उन्होंने कहा कि राइसेम में चल रहे छात्रावास के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को रियायती दर पर टिफिन व्यवस्था की शुरुआत करने की योजना बनाई जा रही है।

chandra shekar pareek
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned