scriptराइट टू हैल्थ बिल पारित नहीं, राजस्थान विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित | Right to health bill not passed in Rajasthan Legislative Assembly | Patrika News

राइट टू हैल्थ बिल पारित नहीं, राजस्थान विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2022 06:48:43 pm

Submitted by:

Manish Chaturvedi

राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को राइट टू हैल्थ बिल पर चर्चा हुई।

राइट टू हैल्थ बिल पारित नहीं, राजस्थान विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए ​स्थगित

राइट टू हैल्थ बिल पारित नहीं, राजस्थान विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए ​स्थगित

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को राइट टू हैल्थ बिल पर चर्चा हुई। लेकिन इसे सदन में पारित नहीं किया गया। इसे सलेक्ट कमेटी को भेजने का फैसला हुआ। इसके बाद विधानसभा की कार्रवाई अनिश्वितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

इससे पहले राइट टू बिल को लेकर विधानसभा में पक्ष विपक्ष आमने सामने हुए। जिसमें विधायक पुखराज गर्ग की ओर से कहा गया कि बिल पारित करने से पहले इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। सीएम के गृह जिले जोधपुर में ही प्राइवेट अस्पतालों ने लूट मचा रखी है। इस विधेयक की उपयोगिता जिला, प्रदेश स्तर की कमेटियों पर निर्भर करेगी। जिसमें डॉक्टर के साथ एमएलए और एमपी को भी शामिल किया जाना चाहिए। विधायक जितेंद्र सिंह ने कहा कि दौसा में लेडी डॉक्टर ने आत्महत्या की। इसलिए डॉक्टर्स की ओपिनियन ली जाए। अन्यथा डॉक्टर डर जाएगा। सीरियस पेशेंट को कोई डॉक्टर नहीं देखेगा। बिल में ऐसा प्रावधान होना चाहिए, जिससे डॉक्टर्स स्वयं को सुरक्षित महसूस करे। कोई डॉक्टर किसी को नहीं मारना चाहता, लेकिन सबको बचा भी नहीं सकते है। विधायक कल्पना देवी सहित अन्य विधायकों ने भी बिल को लेकर अपनी बात सदन में रखी।

ट्रेंडिंग वीडियो