script

राजस्थान में चुनावी सरगर्मियों के बीच आई ये बड़ी खबर, इस शख्सियत ने थामा राजपूत करणी सेना का हाथ

locationजयपुरPublished: Oct 20, 2018 11:58:25 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajput karni sena
जयपुर/राजकोट।

Rajasthan Assembly Election 2018 की सरगर्मियों के बीच गुजरात से एक खबर सामने आई। फिल्म पद्मावत (Padmavat) को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहे संगठन राजपूत करणी सेना (Rajput Karni Sena) से टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रविंद्र जाडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रीवाबा (Rivaba Jadeja) जुड़ गईं हैं। उन्हें राजपूत करणी सेना में अहम् ज़िम्मेदारी देते हुए गुजरात इकाई की महिला शाखा का अध्यक्ष बनाया गया है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा (Mahipal Singh Makrana) ने गुजरात के राजकोट स्थित शास्त्रीनगर इलाके में आयोजित एक धार्मिक समारोह के दौरान रीवाबा की मौजूदगी में उनकी नियुक्ति की घोषणा की। करणी सेना में शामिल होने के बाद रीवाबा ने पत्रकारों को बताया कि वह इस नियुक्ति के लिए संगठन की आभारी हैं। यह पद उन्होंने पति और परिजनों की सहमति से स्वीकार किया है।
rivaba jadeja
राजपूत करणी सेना की गुजरात इकाई की महिला शाखा का अध्यक्ष के तौर पर उनकी ज़िम्मेदारी संगठन की महिला इकाइयों का राज्य भर में विस्तार करने की रहेगी। हालांकि उन्होंने भविष्य में चुनावी राजनीति में आने की संभावना से भी इंकार नहीं किया।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने महिलाओं के अभियान मीटू का समर्थन करते हुए कहा कि इससे सामान्य महिला को भी शोषण करने वालों के खिलाफ बोलने का हौसला मिलेगा।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद अप्रैल 2016 में जाडेजा से विवाह संबंध में बंधने वाली रीवाबा मूल रूप से गुजरात के ही जूनागढ़ जिले की रहने वाली हैं। जाडेजा का परिवार निकटवर्ती जामनगर का रहने वाला है और यह राजकोट में भी बसा हुआ है, जहां उनका क्रिकेट की थीम पर आधारित मशहूर रेस्त्रां जड्डूस है।
रीवाबा ने पिछले साल जून में एक पुत्री को जन्म दिया था। इस साल मई में जामनगर में एक सड़क दुर्घटना के बाद एक पुलिसकर्मी के उन पर हमला करने की घटना के बाद करणी सेना ने इसके विरोध में व्यापक प्रदर्शन किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो