scriptजयपुर में दूसरे दिन दाखिल नहीं हुआ एक भी नामांकन, कर्मचारी 4 घंटे तक प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे | RJLok Sabha Elections: Not a single nomination paper filed in Jaipur on second day | Patrika News
जयपुर

जयपुर में दूसरे दिन दाखिल नहीं हुआ एक भी नामांकन, कर्मचारी 4 घंटे तक प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे

जिले की दो लोकसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन गुरुवार को एक भी नामांकन दाखिल नहीं किया गया।

जयपुरMar 21, 2024 / 07:34 pm

Suman Saurabh

jaipur_collectorate.jpg

जयपुर। जिले की दो लोकसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन गुरुवार को एक भी नामांकन दाखिल नहीं किया गया। रिटर्निंग अधिकारी और कर्मचारी 4 घंटे तक प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे। नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन निर्वाची पदाधिकारियों के कार्यालय सूने दिखे। जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण लोकसभा के लिए एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ, हालांकि गुरुवार को पूर्व जिला प्रमुख मधु शर्मा ने दोनों लोकसभा सीटों से एक-एक नामांकन फॉर्म लिया।

इसके अलावा पूर्व छात्र अध्यक्ष अनिल चोपड़ा ने भी जयपुर ग्रामीण सीट से नामांकन फॉर्म लिया है। गुरुवार को दो अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों जयपुर शहर के लिए जितेंद्र कुमार योगी और जयपुर ग्रामीण सीट के लिए ओम मीना ने जमानत राशि जमा करा दी।

दो लोकसभा सीटों जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के लिए कलक्ट्रेट में नामांकन दाखिल किए जा रहे हैं। अब तक चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी 41 नामांकन फॉर्म ले चुके हैं। जयपुर शहर से 24 और जयपुर ग्रामीण सीट से 17 नामांकन फॉर्म लिए गए हैं।

 

अभी तक दोनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, इसलिए किसी भी बड़े नेता ने अभी तक अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र 27 मार्च तक दाखिल किए जा सकते हैं। इस बीच 23, 24 और 25 मार्च को छुट्टी रहेगी और नामांकन पत्र नहीं लिए जाएंगे। उम्मीद है कि दोनों प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद ही जयपुर कलक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करने की हलचल बढ़ेगी।

Home / Jaipur / जयपुर में दूसरे दिन दाखिल नहीं हुआ एक भी नामांकन, कर्मचारी 4 घंटे तक प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो