राज्यसभा चुनाव को लेकर RLP संयोजक हनुमान बनीवाल ने लिया बड़ा फैसला

राष्ट्रीय लोकतांत्रतिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि राज्यसभा चुनाव में उसके तीनों विधायक भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में ही मतदान करेंगे।

By: santosh

Updated: 15 Jun 2020, 09:24 AM IST

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रतिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि राज्यसभा चुनाव में उसके तीनों विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में ही मतदान करेंगे। रालोपा के विधायकों के समर्थन को लेकर कांग्रेस की तरफ से भी दावा किया जा रहा था लेकिन बेनीवाल न केवल भाजपा की बैठक में शामिल हुए बल्कि मीडिया को भाजपा को समर्थन देने की स्पष्ट जानकारी भी दी।

सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा
बेनीवाल ने कांग्रेस पर उनके विधायको को पक्ष में करने के लिए पैसों का लालच देने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि उनके विधायक कभी भी लालच में नहीं आने वाले है तथा भाजपा को ही मतदान करेंगे। उन्होंने राज्य सरकार पर समस्याओं को नहीं सुलझाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण का माहौल खत्म होने के बाद राज्य सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

भाजपा भी अपने विधायकों की बाड़ाबंदी करेगी
राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बाडाबंदी के बाद भारतीय जतना पार्टी (भाजपा) भी अपने विधायकों की बाड़ाबंदी करेगी । प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया के निवास पर भजपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में राज्यसभा चुनाव पर चर्चा की गई तथा राष्ट्रीय लोकतांत्रतिक पार्टी ने भाजपा उम्मीदवारों को अपना समर्थन भी दिया। बैठक के बाद कटारिया ने बताया कि सोलह जून को एक रिसोर्ट में पार्टी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायकों को राज्यसभा चुनाव की मतदान की प्रक्रिया समझाई जाएगी।

19 जून को होना है मतदान
बैठक में पार्टी अध्यक्ष सतीश पूनियां , प्रतिपक्ष उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ तथा संगठन महामंत्री चंदशेखर भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि 19 जून को राज्यसभा की तीन राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में दोनों प्रमुख दल निर्दलीयों के वोट लेने एवं एक दूसरे की पार्टी में सेंध मारने की कोशिश में लगे हैं। कांग्रेस ने विधायकों की खरीद फरोख्त की आशंका से पहले ही एक पंच सितारा होटल में अपने विधायकों के अलावा बीटीपी एवं निर्दलीय विधायकों को ठहराया है।

कांग्रेस ने लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के प्रभारी अविनाश पांडे कई कांग्रेस नेता विधायकों को कांग्रेस की रीति नीति की जानकारी दे रहे हैं। भाजपा ने संख्या बल नहीं होने के बावजूद राज्यसभा चुनाव में दो उम्मीदवार खड़े किए है जिसकी वजह से कांग्रेस ने भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। संख्या बल के हिसाब से कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार के सी वेणुगोपाल एवं नीरज डांगी की जीत तय मानी जा रही है तथा भाजपा के एक उम्मीदवार राजेन्द्र गहलोत को प्रथम वरीयता के मत मिलने से जीत मानी जा रही है। भाजपा के दूसरे उम्मीदवार औंकार सिंह लखावत को भाजपा के अलावा अन्य दलों एवं निर्दलीयों के समर्थन की उम्मीद है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned