scriptतारीख पर तारीख देकर किसानों की अग्निपरीक्षा लेना बंद करे केंद्र सरकारः हनुमान बेनीवाल | RLP Hanuman Beniwal farmers protest | Patrika News

तारीख पर तारीख देकर किसानों की अग्निपरीक्षा लेना बंद करे केंद्र सरकारः हनुमान बेनीवाल

locationजयपुरPublished: Jan 08, 2021 07:32:13 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बेनीवाल ने कहा की सरकार को अब तारीख पर तारीख देकर किसानों की अग्नि परीक्षा नही लेनी चाहिए और जल्द से जल्द किसान संगठनों की मांगों पर सहमति दे देनी चाहिए।

RLP Hanuman Beniwal farmers protest

बेनीवाल ने कहा की सरकार को अब तारीख पर तारीख देकर किसानों की अग्नि परीक्षा नही लेनी चाहिए और जल्द से जल्द किसान संगठनों की मांगों पर सहमति दे देनी चाहिए।

जयपुर। आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल लगातार 14वें दिन भी किसान आंदोलन के समर्थन में शाहजहांपुर बॉर्डर पर डटे रहे। बेनीवाल ने कहा की सरकार को अब तारीख पर तारीख देकर किसानों की अग्नि परीक्षा नही लेनी चाहिए और जल्द से जल्द किसान संगठनों की मांगों पर सहमति दे देनी चाहिए। क्योंकि कड़ाके की ठंड पड़ रही है और देश का अन्नदाता सड़कों पर आंदोलित है।
सांसद ने दिल्ली व आस -पास गुरुवार को किसानों द्वारा निकाले गए ट्रेक्टर मार्च की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा की शांतिपूर्वक व लोकतांत्रिक व्यवस्था का सम्मान करते हुए देश का किसान आन्दोलन कर रहा है ऐसे में सरकार को अपनी जिद्द छोड़कर किसानों की बात मानने की जरूरत है। बेनीवाल ने कहा कि 2 सांसदों से संसद में अपने कार्यकाल को शुरू करने वाली भाजपा को यह नहीं भूलना चाहिए की जिन्होंने आज प्रचण्ड बहुमत दिया वो जनता पुनः 2 सीटों तक लाकर खड़ा कर सकती है क्योंकि लोकतंत्र में जनता ही सब कुछ है।

रामलाल जाट से की मंत्रणा
बेनीवाल ने किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट से मुलाकात की जो स्वस्थ होकर पुनः आंदोलन स्थल पर लौटे, इस अवसर पर बेनीवाल ने उनसे लंबी मंत्रणा की वही शनिवार को आंदोलन को लेकर आगामी रूपरेखा पर आरएलपी का रुख जाहिर करने की बात भी कही।
सूदखोरों पर लगे लगाम
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जयपुर में सूदखोरों से तंग आकर सामूहिक आत्महत्या कर लेने वाले परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की। बेनीवाल ने कहा दिल दहलाने वाले ऐसे मामलों में सरकार को एक्शन प्लान बनाकर ऐसे सूदखोरों के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए।
उन्होंने कहा 6 महीने में जयपुर शहर में यह दूसरा प्रकरण है और सामूहिक आत्महत्याओं के बढ़ते मामले चिंता का विषय है। उन्होंने कहा ऐसे किसी भी प्रकरण में पुलिस के पास कोई भी पूर्व सूचना या जानकारी हो तो पुलिस को सख्त कदम उठाने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो