script

राजनीतिक गलियारों में चर्चा, हनुमान बेनीवाल को बनाया जा सकता है मंत्री

locationजयपुरPublished: May 23, 2019 06:33:23 pm

राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा है कि हनुमान बेनीवाल को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है।

Hanuman Beniwal

modi cabinet : हनुमान बेनीवाल समेत इन सांसदों को मिल सकती है मोदी मंत्रिमंडल मेंं जगह

जयपुर। नागौर लाेकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान सामने आया है। बेनीवाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि यह जीत आप सभी की जीत है। गांव, गरीब व किसान के हित की बात अब देश की सर्वोच्य पंचायत में रखने में कोई कमी नही रखूंगा।

 

जीत नागौर की जनता काे समर्पित
लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं तथा नागौर की जनता जनार्दन ने जो समर्थन व आशीर्वाद दिया है, इसके लिए आपका दिल से आभार व्यक्त करता हूं। ये जीत नागौर की जनता काे समर्पित करता हूं। पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर देश विकास की राहों पर दोगुनी गति से आगे बढ़ेगा। बेनीवाल ने भाजपा की जीत काे माेदी का तूफान बताया है।

 

RLP से गठबंधन का भाजपा काे फायदा
नागौर से लाेकसभा चुनाव जीतने के बाद हनुमान बेनीवाल मोदी सरकार में मंत्री बनने वाले सांसदों की सूची में शामिल हो गए हैं। राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा है कि हनुमान बेनीवाल को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। 6 मई को संपन्न हुए मतदान में नागौर सीट पर 62.17 प्रतिशत मतदान हुआ था। राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों में से 24 सीटों पर भाजपा ने अपने प्रत्याशी उतारे थे। वहीं नागौर की सीट पर पार्टी ने हनुमान बेनीवाल की RLP से गठबंधन किया था। जिसका फायदा भाजपा को मिला है।

 

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि नागाैर सीट पर भाजपा को जीत की राह मुश्किल लग रही थी, जिसके बाद पार्टी के आला नेताओं ने हनुमान बेनीवाल की लोकप्रियता को देखते हुए इस सीट पर खास फोकस किया और इसके बाद बेनीवाल की आरएलपी के साथ गठबंधन किया गया। बेनीवाल के भाजपा में शामिल होने से पार्टी काे काफी फायदा मिला और जाट मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा का ये कदम कारगर साबित हुआ। बेनीवाल ने जिस भी सीट के लिए प्रचार किया वहां भाजपा को जीत मिली।

 

विधानसभा चुनाव में जीती थी तीन सीटें
उन्होंने कहा था कि कि वे राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ किसान व जवान के हित को लेकर चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि वे रिकाॅर्ड वोटाें से चुनाव जीतेंगे। छात्र राजनीति से शुरू हुए राजनीतिक सफर में हनुमान बेनीवाल अब तक 3 बार विधायक बन चुके हैं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया था, जिसने 3 सीटों पर जीत दर्ज की। इसके बाद लोकसभा चुनाव में बेनीवाल ने भाजपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो