RLP MP Hanuman Beniwal: 'कृषि कानूनों को वापस लें, नहीं तो NDA से समर्थन वापस लेने पर करेंगे विचार'

केंद्र में एनडीए के सहयोगी सांसद हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान, बेनीवाल ने की किसान बिलों को वापस लेने की मांग, सांसद ने की स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग

By: nakul

Published: 30 Nov 2020, 04:19 PM IST

जयपुर।

केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की पुरजोर मांग की जा रही है। इस बीच एनडीए के सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी यानी रालोपा ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक और लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने कृषि कानून मुद्दे पर अब एक बड़ा बयान दिया है।

सांसद ने कृषि कानून को किसान विरोधी बताते हुए उन्हें फ़ौरन वापस लेने की मांग की है। साथ ही चेतवानी भरे लहजे में दो टूक कहा है कि यदि इन कानूनों को जल्द वापस नहीं लिया गया तो रालोपा को एनडीए को दिए गए समर्थन पर पुनर्विचार करना होगा।

आज एक ट्वीट करते हुए बेनीवाल ने कहा कि आरएलपी एनडीए का घटक दल है लेकिन किसान और जवान पार्टी की ताकत हैं। उन्होंने सरकार से कृषि कानूनों को तत्काल वापस लेने का निर्णय करने के साथ ही स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफारिशें लागू करने की मांग की है।

बेनीवाल ने कहा किसानों के लिए ये काला कानून है और इसे वापस लेने के लिए उन्होंने एनडीए चेयरपर्सन अमित शाह को पत्र और सोशल मीडिया के ज़रिये अवगत करवाया है। सांसद ने कहा कि किसानों के समर्थन में यदि ज़रूरी हुआ तो आरएलपी दिल्ली कूच में भी शामिल होगा।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned