उपचुनाव प्रचार का आखिरी दिन, RLP सांसद Hanuman Beniwal को लेकर आ गई ये खबर

उपचुनाव में प्रचार का आखिरी दिन, आज थम जाएगा शोर, कांग्रेस-भाजपा के साथ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल ने भी लगाया पूरा जोर, सांसद हनुमान बेनीवाल के आज एक दिन में पांच सभाएं, सहाड़ा और सुजानगढ़ में सभाएं, हेलिकॉप्टर से दूर होंगे फासले, रालोपा के एकमात्र सांसद और स्टार प्रचारक हैं हनुमान बेनीवाल

 

By: nakul

Updated: 15 Apr 2021, 11:27 AM IST

 

जयपुर।

कांग्रेस और भाजपा के साथ ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी आज प्रचार अभियान के आखिरी दिन अपना पूरा जोर लगाती दिख रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी के एकमात्र सांसद और स्टार प्रचारक हनुमान बेनीवाल आज एक दिन में ही पांच चुनावी सभाएं करने जा रहे हैं।

 

हेलिकॉप्टर से होंगे फासले तय
आरएलपी संयोजक व सांसद हनुमान बेनीवाल की आज सुजानगढ़ में दो जबकि सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में तीन सभाएं हैं। एक ही दिन के निर्धारित समय के भीतर दो अलग-अलग जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में एक के बाद एक पांच सभाएं होने के कारण उनके आज हेलिकॉप्टर दौरे रहेंगे।

 

खासतौर से सहाड़ा क्षेत्र की तीन सभाओं में वे हेलिकॉप्टर के माध्यम से ही सभा स्थलों पर पहुंचेंगे।

 

ऐसे रहेगा तूफानी दौरा
सांसद बेनीवाल की पहली सभा सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र के छोटी कातर ग्राम में होगी जहां वे पार्टी उम्मीदवार सीताराम नायक के समर्थन में सभाओं को संबोधित कर वोट अपील करेंगे। इसके बाद वे सीधे सहाड़ा की ओर रुख करेंगे। यहां वे विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार बद्रीलाल जाट के समर्थन गंगापुर, हमीरगढ़ व रायपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

 

सहाड़ा में तीन सभाओं के बाद सांसद बेनीवाल पुनः सुजानगढ़ मुख्यालय पहुंचेंगे जहां फिर वे उम्मीदवार सीताराम नायक के समर्थन में सभा करेंगे।

 

आरएलपी प्रत्याशी के समर्थन में वोट अपील

इससे पहले आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रचार अभियान के तहत सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहते हुए दर्जनों गांवों में जन-सम्पर्क करते हुए पार्टी उम्मीदवार सीताराम नायक के समर्थन में मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर बेनीवाल ने जन सम्पर्क सभाओं में कहा कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी मजदूर,किसान व गरीब के हितों की लड़ाई लड़ रही है जबकि भाजपा-कांग्रेस आपस मे सांठ गांठ करके सत्ता हासिल करने में लगे हुए है।

 

उन्होंने कहा ताल छापर अभ्यारण को राष्ट्रीय अभ्यारण घोषित करवाने व इसके मध्य से गुजर रही सड़क पर एलिवेटेड ब्रिज बनाने के लिए उन्होंने संसद में मांग उठाई थी वही नोखा से सुजानगढ़ क्षेत्र के गांवों से होते हुए सीकर तक जाने वाली लंबित रेल परियोजना को लेकर भी उन्होंने देश की लोकसभा में आवाज उठाई थी।


यह कहा प्रताप को लेकर -
सांसद बेनीवाल ने कहा कि महाराणा प्रताप देश का गौरव है। भाजपा में इतना घमंड आ गया है कि पहले उन्होंने प्रताप की प्रतिमा को पैरों में रखा और अब भाजपा के वरिष्ठ नेता कटारिया ने जिस तरह भाषा का प्रयोग करते हुए महाराणा प्रताप के सम्बन्ध में टिपण्णी की वो शोभनिय नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned