scriptकांग्रेस-BJP को फिर टक्कर देने उतरेगी RLP, सांसद Hanuman Beniwal आज करेंगे निकाय चुनाव रणनीति का खुलासा | RLP MP Hanuman Beniwal to announce plan for local body elections | Patrika News

कांग्रेस-BJP को फिर टक्कर देने उतरेगी RLP, सांसद Hanuman Beniwal आज करेंगे निकाय चुनाव रणनीति का खुलासा

locationजयपुरPublished: Jan 09, 2021 12:07:31 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

20 जिलों की 90 निकायों में चुनाव मामला, कांग्रेस-भाजपा के साथ ही रालोपा भी मैदान में, सांसद हनुमान बेनीवाल आज जयपुर से बनायेंगे रणनीति, दिसंबर में हुए उपचुनाव में फिसड्डी साबित हुई थी पार्टी, जीती थी सिर्फ एक सीट, लोकसभा क्षेत्र में भी हुई थी फजीहत
 

RLP MP Hanuman Beniwal to announce plan for local body elections

शाहजहांपुर ‘पड़ाव’ स्थल पर समर्थकों के साथ सांसद हनुमान बेनीवाल

जयपुर।

20 जिलों की 90 निकायों पर हो रहे चुनाव में कांग्रेस-भाजपा को टक्कर देने के लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरने जा रही है। रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक सांसद हनुमान बेनीवाल आज दोपहर बाद जयपुर से पार्टी की चुनावी रणनीति की घोषणा करेंगे।
गौरतलब है कि इस पहले पिछले वर्ष के दिसंबर माह में 12 जिलों की 50 निकायों पर हुए उपचुनाव में भी रालोपा ने अपने प्रत्याशी उतारे थे।

बीते उपचुनाव में रही बुरी परफोर्मेंस
दिसंबर में हुए उपचुनाव में रालोपा को बुरी परफोर्मेंस का सामना करना पडा है। 50 निकायों पर सामने आये जनाधार ने सांसद हनुमान बेनीवाल और उनकी रालोपा पार्टी को ‘आइना’ दिखाकर रख दिया। रालोपा प्रत्याशियों ने भले ही कहीं-कहीं चुनावी समीकरण बिगाड़े हों, लेकिन पूरे चुनाव में पार्टी सबसे फिसड्डी साबित हुई।
सिर्फ एक सीट पर जीत
बीते उपचुनाव में कुल 1775 वार्डों में वोट पड़े, जिसमें सिर्फ एक सीट पर रालोपा ने जीत हासिल की। यहाँ तक की भाकपा और माकपा को दो-दो सीटें हासिल हुई। इतना ही नहीं सांसद हनुमान बेनीवाल के लोकसभा क्षेत्र नागौर तक में पार्टी की लाज नहीं बच पाई। वहां भी बीजेपी का जिला प्रमुख बना।
आज ख़त्म होगा ‘सस्पेंस’
पिछले निकाय चुनाव में फजीहत के बाद सांसद हनुमान बेनीवाल कुल 90 निकायों में कितने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा करते हैं, देखना दिलचस्प होगा। वहीं इतनी बुरी परफोर्मेंस के बाद भी किस आधार पर वे 90 निकायों में पार्टी की जीत का दावा करते हैं, इसपर भी आज वे रालोपा का पक्ष सभी के सामने रखेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो