राजसमंद हादसा: जहां 9 लोगों की मौत हुई वहां 2007 में 100 से अधिक लोगों की हुई थी दर्दनाक मौत

राजसमंद हादसा: जहां 9 लोगों की मौत हुई वहां 2007 में 100 से अधिक लोगों की हुई थी दर्दनाक मौत
2007 के हादसे की फोटो

kamlesh sharma | Updated: 23 Aug 2019, 05:51:34 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Road Accident in Rajsamand: राजसमंद में शुक्रवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। चारभुजा से देसूरी मेगा हाइवे पर देसूरी की नाल में पंजाब मोड़ से आगे देसूरी की तरफ केमिकल से भरा टैंकर पलटने से उसके नीचे दबी कार में सवार 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

जयपुर। राजसमंद में शुक्रवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। चारभुजा से देसूरी मेगा हाइवे पर देसूरी की नाल में पंजाब मोड़ से आगे देसूरी की तरफ केमिकल से भरा टैंकर पलटने से उसके नीचे दबी कार में सवार 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सभी मृतक भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा के रहने वाले हैं। कार में सवार सभी लोग भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा के है, जिसमें तीन बच्चे, दो महिलाओं के साथ चार पुरुष शामिल है।

देसूरी की नाल में एसिड से भरे टैंकर पलटने से तीन बच्चे- दो महिलाओं सहित 9 की Death

2007 में गई थी 113 की जानें

इसी जगह पर 7 सितंबर 2007 में एक ऐसा ही भंयकर हादसा हुआ था। इस हादसे में 113 लोगों की मौत हो गई थी और 72 घायल हो गए थे। रामदेवरा मेले में जा रहे श्रद्धालुओं से भरा टर्बो ट्रक सौ फीट गहरी खाई में गिरने की वजह हादसा हुआ था। घटना चारभुजा-सादड़ी मार्ग पर देसूरी की नाल में पंजाब मोड़ के पास हुआ था। नाले में गिरे टर्बो ट्रक से शव निकालने में जुटे लोगों ने सात-आठ शव निकाले लेकिन क्षत विक्षत शवों को निकालने में उनकी हिम्मत जवाब दे गई थी।

चारभुजा मंदिर में संध्या आरती कर निकले थे

हादसे में मारे गए एवं घायल लोगों में अधिकांश राजसमन्द जिले के भावा, सोनियाणा, डुलियाणा, मादडी एवं इसके समीपवर्ती गांवों के रहने वाले थे। इन गांवों के करीब 211 महिला, पुरुष एवं बच्चे शुक्रवार शाम को टर्बो ट्रक से रामदेवरा की यात्रा के लिए निकले थे। शाम को चारभुजा मंदिर में संध्या आरती के दर्शन के बाद वे आगे की यात्रा के लिए चले थे। देसूरी नाल में उतरते समय नागदेवता मंदिर के पास टर्बो ट्रक बेकाबू होकर देसूरी नाल के नीचे बह रहे नाले में गिर गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned