शांति नगर में सुधरेंगे सड़कों के हालात

Neeru Yadav

Publish: Mar, 14 2018 07:41:13 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
शांति नगर में सुधरेंगे सड़कों के हालात

शांति नगर में सुधरेंगी सड़कें, आएगी बीसलपुर की लाइन, लोगों को मिलेगा स्वच्छ पेयजल

सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र के वार्ड संख्या 27 के शांति नगर कॉलोनी की सभी सड़कों के सुदृढ़ीकरण पर 2 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह कहना है सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी का।
वे बुधवार को शांति नगर में 50 लाख की लागत से चार गलियों की सड़कों के सुदृढ़ीकरण कार्य का गेती चलाकर शुभारम्भ करने के उपरान्त उपस्थित निवासियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 50 लाख की लागत से श्रम विभाग की पीछे वाली सड़क, रेगर बस्ती एवं फौजी ढाबा से जाने वाली विभिन्न गलियों में सीसी एवं डामरीकरण कर सड़कों का निर्माण कराया जाएगा।
उन्होंने कहा कि शांति नगर में पीने के पानी की समस्या के समाधान के लिए बीसलपुर का पानी लाने की तैयारी है। इसके लिए 7 करोड़ की लागत का प्रोजेक्ट तैयार किया जा चुका है जिसका टेण्डर होने वाला है। आगामी तीन चार माह में शांति नगर में पानी की पुरानी पाइप लाइनों को बदलने एवं अन्य कार्य कराने के साथ बीसलपुर का स्वच्छ पेयजल मिलना शुरू होगा। इस अवसर पर वार्ड पार्षद चंचल सैनी, मण्डल अध्यक्ष रामसिंह, उपाध्यक्ष सुरेश शर्मा के अलावा अखिलेश दुबे एवं राकेश गुर्जर सहित बड़ी संख्या में कॉलोनीवासी उपस्थित थे।

आपको बता दें कि सिविल लाइंस स्थित शांति नगर में पिछले काफी समय से स्थानीय वाशिंदे यहां सड़कों के सुदृढीकरण की मांग कर रहे थे, सड़कों की हालत बेहद खराब हो चुकी थी। इस आए दिन दुर्घटनाएं होने की आशंका बनी रहती थी, इसलिए स्थानीय निवासी सरकार से यहां सड़कों के हालात सुधारने की मांग करते आए थे। अब यहां सड़कों के सुदृढ़ीकरण का सुनकर स्थानीय निवासी खुश हैं।

यहां के लोगों को पानी की समस्या से भी रोजाना दो-चार होना पड़ता था। क्योंकि यहां अभी तक बीसलपुर की लाइन नहीं आई है। इसकी मांग भी पिछले काफी समय से हो रही थी। शहर के अन्य इलाकों के बीसलपुर से जुड़ने के बावजूद यहां पर बीसलपुर लाइन नहीं है। लेकिन अब यहां बीसलपुर की लाइन आने से लोगों को स्वच्छ पेयजल मिलना शुरू हो जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned