scriptकल से 100 रूटों पर चलेंगी रोडवेज बसें, मिलेगा कैशबैक का फायदा | Roadways buses will run on 100 routes from 3 June, get cashback | Patrika News

कल से 100 रूटों पर चलेंगी रोडवेज बसें, मिलेगा कैशबैक का फायदा

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2020 10:59:06 am

Submitted by:

dinesh

लॉकडाउन ( Lockdown in Rajasthan ) खुलने के बाद प्रदेश के 100 रूटों पर बुधवार यानि कल से रोडवेज बसों ( Rajasthan Roadways Buses ) को चलाने का निर्णय किया गया है। इसके बाद अगले सप्ताह से 200 रूटों पर बसों को चलाया जाएगा…

rajasthan roadways

Rajasthan roadways retired employees going on agitation and protest

जयपुर। लॉकडाउन ( Lockdown in Rajasthan ) खुलने के बाद प्रदेश के 100 रूटों पर बुधवार यानि कल से रोडवेज बसों ( Rajasthan Roadways Buses ) को चलाने का निर्णय किया गया है। इसके बाद अगले सप्ताह से 200 रूटों पर बसों को चलाया जाएगा। 10 जून के बाद समय की स्थिति के अनुरूप नए रूट जोड़े जा सकेंगे। इस संबंध में एमडी नवीन जैन ने जोनल मैनेजर और रोडवेज अधिकारियों की बैठक ली और रूपरेखा तैयार की।
आज शाम से ऑनलाइन बुकिंग ( Online Booking )
जैन ने बताया कि मंगलवार शाम 4 बजे से इन रूटों के लिए सभी यात्री ऑनलाइन बुकिंग करा सकेंगे। इसी के साथ ऑनलाइन बुकिंग को बढ़ावा देने के लिए बुकिंग करने वाले रजिस्टर्ड यात्रि को ही 5 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि कैशबैक के रूप में दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :—
ऑपरेटर्स की हड़ताल, 35 हजार बसों के पहिए थमे
जयपुर। लॉकडाउन में वाहनों का संचालन बंद रहने के बाद अब परिवहन विभाग की ओर से टैक्स मांगे जाने के विरोध में सोमवार को प्रदेश के बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने बैठक की। इसके बाद परिवहन आयुक्त रवि जैन को ज्ञापन दिया। एसोसिएशन ने टैक्स माफ नहीं करने पर 3 जून तक प्रदेश के आरटीओ कार्यालय में बसों को खड़ा करने का ऐलान किया है। इस निर्णय का ऑल इंडिया बस यूनियन ने भी समर्थन किया है। ऑपरेटर्स ने सोमवार को प्रदेशभर में स्टेट और कांटेक्ट कैरिज के साथ ऑल इंडिया परमिट की बसों का संचालन बंद कर दिया और हड़ताल शुरू कर दी। ऑल राजस्थान कांटेक्ट कैरियर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन से बस मालिकों की आर्थिक स्थिति खराब है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो